इनरव्हील क्लब और रोटरी क्लब के संयुक्त प्रयास से एक कार रैली का किया गया आयोजन



देवघर- महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शहर की इनरव्हील क्लब और रोटरी क्लब के संयुक्त प्रयास से एक कार रेस का आयोजन किया गया ।यह कार रेली देवघर से निकलकर देवीपुर प्रखंड के एम्स निर्माण स्थल तक पहुंची जहां एक सभा का आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम के दौरान इनरव्हील क्लब की चेयर मैंन अंजू बैंकर ने बताया कि आज देश की महिला पुरुषों से कहीं पीछे नहीं है इस रैली का मुख्य उद्देश्य था कि हम महिलाओं को और सशक्त करें। वही मौके पर चेयरमैन अंजु बैंकर ने बताया कि इस रैली के माध्यम से हम लोग समाज मे स्वछता का भी संदेश दे रहे हैं प्लास्टिक और थर्मोकोल से बने वस्तुओं का बहिष्कार बहुत जरूरी है तभी हम पर्यावरण को सुद्ध और साफ रख सकते हैं।

वहीं एक सवाल के जवाब में कहा की लिंग अनुपात में वेरियेशन बहुत ही चिंता का विषय है इसके लिए हम महिलाओं को ही आगे आना होगा ताकि भ्रूण हत्या बंद हो सकती है और लोग लड़का लड़की में कोई अंतर नहीं समझी तभी हम लिंग अनुपात के गिरते रेशियो को सामान्य कर सकते है।

वही कार्यक्रम के दौरान का रेश में जीते प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया इस दौरान मौके पर सैकड़ों की संख्या में संस्था की महिला और पुरुष उपस्थित थे। ज्ञात हो या कार रैली पूरी तरह से सिर्फ महिलाओं के लिए ही था।

No comments