देवघर जिला कांग्रेस कार्यालय में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ(एन.यू.एस.आई.) की एक विशेष बैठक नगर अध्यक्ष अभिषेक दूबे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।



देवघर:14 मार्च,रविवार को देवघर जिला कांग्रेस कार्यालय में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ(एन.यू.एस.आई.) की एक विशेष बैठक नगर अध्यक्ष अभिषेक दूबे की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। बैठक मुख्य रूप से देश में बैतहासा डीजल-पेट्रोल और रसोई गैस के मूल्य में वृद्धि एवं बढ़ते बैरोजगारी को लेकर किया गया। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि कांग्रेस जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय ने संबोधित करते हुए कहा कि आज पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस का दाम आसमान छू गया है। मौदी जी के सत्ता में आने के पूर्व 2014 में जो मूल्य था, महज सात बर्षों में आज दाम दौगुना हो गया। ये असंभव कार्य  "मौदी जी है तो मुमकिन है ' के चलते हो पाया है। यह सरकार आज देश की परिसंपत्तियों को बैचने का काम कर रही है। हर बर्ष तीन करोड़ नौकरी देने की घोषणा करने वाले नेता सत्ता पाते ही सब कुछ भूला दिए। सरकारी वैकेंसी को समाप्त कर दिया गया, विकास के मुद्दा को भूला कर धर्म का मुद्दा में देश को उलझा दिया। 

सिद्धू कान्हो विश्वविद्यालय सचिव रवि बर्मा ने कहा कि आज  केन्द्र की मौदी सरकार देश के मजदूर,किसान का ही नहीं छात्र और नौजवान विरोधी है। चंद पूंजीपतियों के हित के लिए देश को मंहगाई में धकेल दिया। बहालियां नहीं होने पर देश के होनहार छात्र और नौजवान को बैरोजगारी का दंश झेलना पड़ रहा है। नगर अध्यक्ष अभिषेक दूबे ने कहा कि  डीजल,पेट्रोल और रसोई गैस की इस कदर की मूल्य वृद्धि पर जनता त्राहिमाम कर रही है। नौजवान सड़क पर नौकरी मांग रहे हैं,और देश की भाजपा सरकार सत्ता हथियाने में लगी है। जिन वादे के बल पर सत्ता में आई उसे भूला दिया। एन.एस.यू.आई. ऐसा होने नहीं देगी। जनहित और छात्र-नौजवान हित में हमारी लड़ाई जारी रहेगी। इसके लिए हम आंदोलन जारी रखेंगें। इस विषय को लेकर देवघर जिला में मशाल जूलूस और धरना प्रदर्शन किए जाने का निर्णय लिया है, जो इसी सप्ताह में की जाएगी । वहीं 9 अप्रैल को एन.यू.एस.आई.का स्थापना दिवस धूम-धाम से मनाऐ जाने का  भी निर्णय लिया गया।

इस बैठक में वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष प्रो.उदय प्रकाश, अवधेश प्रजापति, दिनेश कुमार मंडल,अर्जुन राउत, आदित्य झा, अंकित कुमार,दिनेश महतो, कृष्णा यादव, अनिल कुमार यादव,रोहित रंजन, अनिरुद्ध कुमार चौबे, धर्मेंद्र सिंह,सुनिल यादव, सत्यम सम्राट,आशुतोष कुमार,अटल मिश्रा, प्रियांशु कुमार आदि दर्जनों छात्रों ने भाग लिया

कोई टिप्पणी नहीं