झारखण्ड प्रदेश आदिम जनजाति संघ की हुई एक बैठक



देवघर-झारखण्ड प्रदेश आदिम जनजाति संघ की एक बैठक बांक घोड़पाड़ा गांव में केलु पूजहर की अध्यक्षता आयोजित किया गया।बैठक में मुख्य रूप से केंद्रीय अध्यक्ष मनोज सिंह पहाड़िया एवं प्रमंडलीय अध्यक्ष दामोदर ग्रहि उपस्थित थे।

केंद्रीय अध्यक्ष मनोज सिंह पहाड़िया ने बैठक के दौरान कहा कि समाज को एक जुट होकर समाजिक विकास के लिए काम करना होगा।वहीं मौके पर दामोदर ग्रहि ने कहा की सरकार के कल्याणकारी योजना का साथ लेने के लिए योजनाओं की जानकारी सामाजिक कार्यकर्ताओं को समाज मे बताने की जरूरत है।

वहीं बैठक में लालमोहन राय ने कहा कि समाज को शिक्षित बनाने एवं नशा से मुक्त करने की जरूरत है।बैठक में देवघर जिला के सभी प्रखण्डों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।वहीं इस बैठक के दौरान देवघर जिला इकाई का गठन सर्वसम्मति से किया गया जिसमें अध्यक्ष के पद पर बलदेव पुजहर,उपाध्यक्ष आनन्दी पुजहर एवं विनोद पुजहर को बनाया गया है।

वहीं सचिव के पद पर शिवलाल पुजहर की नियुक्ति किया गया जबकि उप सचिव रामदयाल पुजहर एवं कोषाध्यक्ष कार्तिक पुजहर और कार्यकरणी सदस्य के रूप में केलु पुजहर,दयानन्द पुजहर,गणेश पुजहर,मनोज पुजहर का चयन किया गया।वहीं समिति की आगामी बैठक देवीपुर में आगामी 2अप्रैल को रखा गया है।

No comments