वर्तमान में कारोना संक्रमण को देखते हुए अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा-अपने हाथ मेंः-उपायुक्त



वर्तमान में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सोमवार को उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी  मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जिलावासियों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक व सतर्क करने के उद्देश्य से समाहरणालय परिसर से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया गया। 

इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि वर्तमान में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव व सावधानी बरतने की जानकारी जागरूकता रथ के माध्यम से दी जायेगी। इसके अलावे उपायुक्त ने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार व इसके रोकथाम की जिम्मेवारी हम सभी की है। जब तक नितांत आवश्यकता न हो, लोग भीड़-भाड़ वाले जगहों में जाने से बचे एवं अपने घरों में हीं सुरक्षित रहें। किसी भी अन्य व्यक्ति से मिलने पर उससे कम से कम एक मीटर की दूरी बनायें रखें, क्योंकि सर्तकता हीं वास्तव में कोरोना वायरस से बचाव का उपाय है। आप ऐसा कतई न समझे कि लोगों से मिलते जुलते रहने से कोई फर्क नहीं पड़ता है।

यदि हम कोरोना वायरस से संक्रमित होते हैं तो इससे हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि यह वायरस बहुत तीव्र गति से फैलता है। यदि कोई एक व्यक्ति भी संक्रमित होता है तो इससे न उसके घर के बाकी सदस्य बल्कि उन सभी लोगों में भी संक्रमण की प्रबल संभावना हो जाती है, जिसके सम्पर्क में वह व्यक्ति आया हो। याद रखें कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति में शुरूआती एक सप्ताह कोई लक्षण नहीं दिखाई देते हैं, जिससे व्यक्ति को लगता है कि उसमें कोरोना वायरस के कोई लक्षण नहीं है, जबकि वह इस बीच कई लोगों को संक्रमित कर चुका होता है। इसलिए आप सभी कृपया कर इसे गंभीरता से लें एवं सजग रहते हुए खुद को सुरक्षित रखें। ऐसे में जिला प्रशासन की आपसे अपील है कि सामाजिक दूरी का पूरी तरह से पालन करें एवं बहुत आवश्यक होने पर हीं  घर से बाहर निकलें। ऐसा करके न केवल हम स्वयं को वायरस के चपेट में आने से रोक पायेंगे, बल्कि अपने परिवार के अन्य सदस्यों व समाज को भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचा पायेंगे। कृप्या जिला प्रशासन की इस अपील का अक्षरशः पालन करें। इस दौरान उपरोक्त के अलावे जिला शिक्षा पदाधिकारी  माधुरी कुमारी, जिला शिक्षा अधीक्षक  बीना कुमारी के साथ-साथ संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।

No comments