ज़िले में तेज़ी से बढ़ रही वारदात, अपराधियों तक नहीं पहुंच रहे पुलिस के हाथ



साहिबगंज संवाददाता:--इन दोनों जिले में अपराधिक गतिविधि बढ़ती ही जा रही है। अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि पुलिस को चकमा देकर छोटी से बड़ी सभी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। महज 3 दिन के भीतर 4 लोगों के साथ अज्ञात अपराधियों ने छिनतई की घटना को अंजाम दे दिया है।अभी पुलिस एक घटना का उद्भेदन भी नहीं कर पाती है कि अपराधी दूसरी ,तीसरी घटना को अंजाम  देकर रफूचक्कर हो जाते हैं। बढ़ते अपराध ने पुलिस की कार्यशैली पर कई सवाल खडे कर दिए हैं।लेकिन बड़े गैंग खुलेआम सड़कों पर तांडव मचा रहे हैं।वहीं शातिर चोरों ने जनता व पुलिस की नींद हराम कर रखीं है। चोरी और छिनतई का आतंक इतना बढ़ गया है कि जिले के हर गली मोहल्ले मुख्य सड़क को अपना निशाना बना रहे हैं। अब आम लोग डर के साए में जीने पर मजबूर हैं।

रेल ड्राइवर से एक लाख कि छिनतई :

शुक्रवार को लगभग 3:00 बजे  जीरवाबाड़ी ओपी क्षेत्र के रिफ्यूजी कॉलोनी स्थित टीओपी के समीप अज्ञात बाइक सवार दो शातिरों ने एक व्यक्ति से ₹100000 झपट्टा मारकर फरार हो गया। मिली जानकारी के अनुसार जिरवाबाडी क्षेत्र के झरना कॉलोनी निवासी रेल ड्राइवर राजेश कुमार गुप्ता लगभग 3:00 बजे झोला में रखे ₹100000 को लेकर रिफ्यूजी कॉलोनी स्थित टीओपी के के रास्ते जा रहे थे। इसी बीच अचानक बाइक में सवार दो अज्ञात अपराधियों  ने राजेश कुमार गुप्ता के हाथ से झपट्टा मार कर झोला रखा 1 लाख रुपया को लेकर फरार हो गया ।वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही नगर इंस्पेक्टर अनंत आर्य व जीरवाबाड़ी ओपी प्रभारी सुनील कुमार ,पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंचकर मामले से संबंधित छानबीन में जुट गए । वहीं एक  तरफ नगर इंस्पेक्टर आनंद आर्य कॉलेज कैंपस स्थित स्टेट बैंक के ब्रांच में लगे सीसीटीवी कैमरा व कॉलेज के सामने बुक स्टॉल के सीसीटीवी कैमरा खंगालने में जुट गए । वहीं दूसरी ओर जीरवाबाड़ी ओपी प्रभारी सुनील कुमार पुलिस बल के साथ रिफ्यूजी कॉलोनी स्थित टीओपी के समीप के घटना स्थल के जांच में जुट गये ।साथ ही मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राजेंद्र कुमार दुबे व इंस्पेक्टर शशि भूषण चौधरी पहुंचे मामले से संबंधित जानकारी ली। साथ ही मामले से संबंधित हर बिंदु में पुलिस छानबीन कर रही है।

बरहडवा में दो महिला के साथ छिनतई:

वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को लगभग 12:30 बजे बरहडवा थाना क्षेत्र के कुशवाहा टोला गल्स हाई स्कूल रोड के समीप अज्ञात उच्चकों ने बैंक से पैसा निकालकर जा रही दो महिलाओं से 85 हजार रुपया छिनतई का घटना को अंजाम दिया। मिली जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के रानीग्राम गांव निवासी पूनम देवी पति प्रदीप महतो व रीता देवी पति सुकुमार रविदास दोनो बैंक ऑफ इंडिया से पूनम देवी 35 हजार व रीता देवी 50 हजार का निकासी कर गल्स हाई स्कूल रोड़ होते हुए अपने घर की और जा रही थी इसी क्रम में गल्स हाई स्कूल के समीप मोटरसाइकिल सवार दो उच्चकों ने उसका रुपये से भरा झोला छीनकर फरार हो गए। इधर पीड़ित महिलाओं ने दौड़कर उच्चकों को पकड़ना चाहा लेकिन उच्चके मोटरसाइकिल तेज रफ्तार से लेकर भाग गए इधर घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटना स्थल जाकर मामले की जानकारी लिया। और घटना स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला।

9 मार्च को भी हुई थी छिनतई:

ज्ञात हो कि 9 मार्च को नगर थाना क्षेत्र के साहिबगंज महाविद्यालय के पूर्वी छोर से गुजर रही नई सड़क पर दिनदहाड़े एक मोटरसाइकिल चालक द्वारा रखे थैला में 60000 रुपया लेकर फरार होने हो गये। मामले को लेकर

नगर थाना पुलिस की टीमें जुटी हैं। टीमों ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले, हर बिंदु में जांच की लेकिन अभी कोई ठोस सुराग नहीं लगा है।वही साक्षरता मोड़ निवासी ददन जी यादव द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि मैं कॉलेज रोड स्थित कॉलेज के पूर्वी छोर से गुजरने वाली नई सड़क के निकट अपने बाइक को खड़ा कर लघु शंका कर रहा था इसी बीच बाइक में रखें रूपया से भरा झोला को अज्ञात मोटरसाइकिल चालक द्वारा लेकर फरार हो गया है इस मामले को लेकर पुलिस अभी तक छानबीन कर रही है।

29 सितंबर को एक महिला से 1,40000 की हुई थी छिंनतई

ज्ञात हो कि 29 सितंबर को नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कॉलेज रॉड में दो बाइक सवार शातिरों ने 1 लाख 40 हज़ार रुपये की छिनतई हो गयी। वारदात के बाद बाइक सवार भाग निकले।वहीं महिला पिंकी देवी चौक बाजार स्थित एसबीआई बैंक से रुपये निकाल दोपहर लगभग 3:30 बजे घर जा रही थी। तभी राधिका गारमेंट्स की दुकान के समीप बाइक सवार उससे पर्स झपट कर फरार हो गए। पिंकी देवी ने बताया था कि उनके पिंक कलर के पर्स में 1 लाख 40 हज़ार रुपये नक़द मौजूद था। वहीं सीसीटीवी फुटेज में फुटेज में ब्लैक ब्लू कलर की बिना नंबर वाली पल्सर पर सवार दो युवक वारदात को अंजाम देते नजर आए।

कोई टिप्पणी नहीं