जिला योजना अनाबद्ध निधि के तहत संचालित योजनाओं की समीक्षा बैठक आयोजित।



साहिबगंज संवाददाता:-- समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त राम निवास यादव की अद्यक्षता में जिला योजना अनाबद्ध निधि के तहत इनोवेटिव झारखंड अंतर्गत ली गई योजनाओं की समीक्षा की गई। इसमें जिला योजना अनाबद्ध निधि के तहत वित्तीय वर्ष 2017-18, 18-19, 19-20  एवं 20-21 चार वर्ष से संचालित योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक के दौरान कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल और कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग आदि के द्वारा जिला योजना अनाबद्ध निधि के तहत जिले में योजनाओं के प्रगति से उपायुक्त को अवगत कराया गया।इस क्रम में उपायुक्त ने ससमय गुणवत्ता के साथ योजनाओं को पूरा करने का निर्देश दिया।

बैठक में सभी विभागों से संबंधित कार्यपालक अभियंताओं को सभी पूर्ण की गई योजनाओं की गुणवत्ता जांच कर रिपोर्ट देने को कहा।उपायुक्त ने कहा कि विकास योजनायें आम जनता के कल्याण हेतु बनाई गई है जिन्हें धरातल पर लाना आप सभी की ज़िम्मेदारी है। उन्होंने सभी पदाधिकारियों से कहा कि आपसी समन्वय बनाकर इन योजनाओं के संचालन में अपना योगदान दें एवं ससमय योजनाओं को पूर्ण करें।बैठक में उन्होंने योजनाओं का क्रियान्वयन प्रावधानों के तहत कराने को कहा।

इस दौरान पथ निर्माण विभाग द्वारा जिला योजना अनाबद्ध निधि के तहत संचालित पूर्ण एवं अपूर्ण योजनाओं कि जानकारी ली।इस दैरान योजना अनाबद्ध निधि के तहत मॉडल स्कूलों में किये जा रहे कार्यों की जानकारी ली गयी।

उपायुक्त ने बैठक में कस्तुरबा विद्यालयों में इस मद की राशि से लाइब्रेरी में फर्नीचर लगवाने, एवं कैंटीन में फर्नीचर लगाने चांद भैरव इंडोर स्टेडियम की फेंसिंग बाउंड्री एवं मरम्मत कराने आदिका निर्देश दिया।बैठक के दौरान उपायुक्त के अलावे पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा, उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश झा, जिले के वरीय पदाधिकारी जेएसएलपीएस के डीपीएम संतोष कुमार एवं अन्य उपस्थित थे।

No comments