भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मिस फीका हसन ने किया प्रेस कॉन्फ्रेंस



देवघर -स्थानीय एक होटल के सभागार मे  प्रदेश प्रवक्ता मिस फिका हसन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर हेमन्त सरकार की बजट को विकास विरोधी बताया और कहा कि यह बजट जन विरोधी बजट है।

वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव द्वारा विधानसभा में पेश किए गए बजट के सम्बंध में बताया कि इस  बजट ने राज्य के हजारों युवाओं,किसानों, महिलाओं,गरीबो को निराश किया है।

इसमे कुछ उम्मीद की किरण अगर है तो वह केंद्रीय सहायता से चलने वाली योजनाएं है।जिनका इस सरकार ने बड़ी चालाकी से नाम बदलकर अपना पीठ थपथपाने की कोशिश की है प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,आयुष्मान भारत योजना आदि का नाम बदलकर क्रेडिट लेने का सिर्फ़ एक प्रयास है।

एक तरफ यह सरकार लगातार केंद्र सरकार को दोष देती है जबकि बजट में किये गए अधिकांश प्रवधान केंद्रीय सहायता से ही पूरी होने की बात कही गई है।राज्य में महिलाओं के प्रति अपराध में बेतहाशा वृद्धि हो रही है लेकिन फिर भी बजट में महिला सुरक्षा संबंधित कोई भी प्रावधान नहीं किए गए हैं।राज्य में अवैध खनन चरम पर है जिससे पर्यावरण एवं जलवायु दूषित हो रही है लेकिन सरकार को इसकी कोई चिंता नहीं है।

बेरोजगारों के भत्ते का क्या हुआ।किसानों की ऋण माफी,एमएसपी पर धान खरीद सभी योजनाएं धरी रह गई।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वित्तीय कुप्रबंधन की शिकार है। बजट राशि खर्च करने में असक्षम सरकार केंद्र को दोष देने में ही समय गवां दिया। युवाओं के लिये पिछले बजट में घोषित बेरोजगारी भत्ता नही मिला।किसानों की धान खरीद सरकारी दर पर नही हुयी।

वहीं मिस फीका ने कहा कि कोविड केलिये केंद्र सरकार ने जो 200 करोड़ की सहायता दी उसका सरकार ने बंदरबांट कर दिया।भाजपा सरकार के विकास दर को कम दिखा रही है। पैसे खर्च हुए नही,बेरोजगारी बढ़ती गई बुनियादी सुविधाओं का विकास हुआ ही नही फिर कौन सी जादू की छड़ी ने करामात किया।

उन्होंने कहा कि इस बजट में भी अधिकांश आय केंद्रीय सहायता और केंद्रीय करों से ही दिखाया गया है फिर भी जनता के बीच केंद्र को कोसने में यह सरकार कोई कसर नही छोड़ती।इस सरकार में अवैध उत्खनन का आरोप सत्तापक्ष के विधायक ही लगा रहे। पत्थरों के अवैध उत्खनन में मुख्यमंत्री के विधायक प्रतिनिधि संलिप्त हैं और मुख्यमंत्री मौन साधे हुए हैं। मुख्यमंत्री को जवाब देना चाहिये और इसकी सीबीआई से जांच की अनुशंसा करनी चाहिये।यह सरकार जनता का भरोसा खो चुकी हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जिला महामंत्री अधीर चन्द्र भैया प्रदेश कार्यसमिति सदस्य संजीव जजवाड़े ,रीता चौरसिया,मीडिया प्रभारी सचिन सुलतानिया, पंकज सिंह भदोरिया,दिलीप सिंह प्रज्ञा झा, राकेश, नरेश ,सुग्गा ,विजया सिंह, रूपा केसरी,विश्वनाथ रामानी,अमृत मिश्रा,बबलू सिंह सहित कई भाजपाई मौजूद थे।

No comments