गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के प्रदेश प्रभारी दिलीप राय ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन



देवघर -एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के प्रदेश प्रभारी दिलीप कुमार राय ने सारठ विधायक रणधीर कुमार सिंह के नेतृत्व में मंगलवार को झारखंड के मुख्यमंत्री माननीय हेमंत सोरेन से झारखंड विधानसभा में मुलाकात कर ज्ञापन सौंपते हुए गृह जिले में भेजने की मांग रखी।  

विधायक श्री सिंह ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से  गृह जिला स्थानांतरण के मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने का अपील करते हुए कहा कि यह समस्या सभी माननीय विधायक के क्षेत्र का है। इसे पूरा करने में सिर्फ एक आदेश की आवश्यकता है इस मांग को पूरा करने में वित्तीय प्रबंधन की आवश्यकता नहीं है सिर्फ स्थानांतरण नियमावली में आंशिक संशोधन की आवश्यकता है। 

झारखंड के लगभग 7 हजार शिक्षक जल्द से जल्द अपने गृह जिले में पहुंचकर खुशी का अनुभव करेंगे और झारखंड के बच्चों को उनकी मातृभाषा में शिक्षा देनें में आसानी होगी।वहीं मौके पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द अपने अपने जिले में शिक्षकों को भेजने पर निर्णय लिया जाएगा।

बताते चलें कि ठंढे बस्ते में पड़ा गृह जिला स्थानांतरण का मुद्दा एक बार फिर से जोर पकड़ाने में शिक्षक दिलीप कुमार राय की महत्वपूर्ण भूमिका रही है पूरे प्रदेश के सभी जिलों से गृह जिला स्थानांतरण करने का निवेदन सरकार से किया जा रहा है।

विधानसभा में भी मामले को उठाया गया और सरकार का जवाब आया कि शिक्षकों को गृह जिले में भेजने के लिए नियमावली में संशोधन किया जाएगा।

No comments