आपका वोट आपका हक, आपकी आवाज :- उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री



दिनांक 25.03.2021 को उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी  मंजूनाथ भजंत्री व पुलिस अधीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से समाहरणालय परिसर से स्वीप कार्यक्रम के तहत चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान व मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से मतदाता जागरूकता एलईडी रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 

इस दौरान मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि एलईडी जागरूकता रथ शहर और गांव-गांव में घूम कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के साथ-साथ ईभीएम व वीवीपैट मशीनों के बारे में सभी को विस्तृत जानकारी देगी। मधुपुर विधानसभा उप चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के साथ वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए जागरूकता रथ के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक करने का प्रयास किया जायेगा। साथ ही मतदान के दौरान दिव्यांग मतदाताओं को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी भी जागरूकता रथ के माध्यम से दी जायेगी।

 ऐसे में जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि 18 वर्ष पूरे कर चुके अधिक से अधिक First time वोटर को मतदान हेतु प्रेरित किया जाय, ताकि वे अपने मताधिकार की ताकत को जान सके एवं मतदान के दिन वे मतदान कर लोकतंत्र के इस पर्व का हिस्सा बन सके।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग देश के हर नागरिक का अधिकार है। मतदाता अपने वोट का प्रयोग कर एक स्वच्छ सरकार चुन सकते है। इसके अलावे उन्होंने सभी युवा मतदाताओं और महिला मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आप सभी अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करे। साथ हीं उन्होंने सभी मधुपुर वासियों से अपील करते हुए कहा कि चुनाव के दौरान अपने घरों से निकलकर अधिक से अधिक संख्या में अपने मतो का प्रयोग करे, क्योकि आपका एक वोट आपकी आवाज और आपका हक है। मताधिकार आपका हक और आपका कर्तव्य दोनों ही हैै।  आपका एक वोट देश को कई कदम आगे ले जा सकता है। मतदाता निर्भय और निडर होकर अपने-अपने पोलिंग बूथ पर स्वतंत्र रूप से निष्पक्ष मतदान करे। मतदान केन्द्रो पर मतदाताओं की सुविधा हेतु रैंप, पेयजल, शौचालय, बिजली के साथ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित न्यूनतम मूलभुत सुविधा (AMF) के तहत सभी सात मूलभुत सुविधा मतदाताओं को दी जायेगी। इसके अलावे निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान हेतु सुरक्षा इंतजाम के साथ हर पुलिंग बूथ पर दंडाधिकारियों व पुलिस की तैनाती की गयी है।

*इसके अलावे पुलिस अधीक्षक  अश्वनी कुमार सिन्हा ने कहा कि प्रशासन का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जागरूकता एलईडी रथ को रवाना किया गया हैं। मधुपुर विधानसभा क्षेत्र के मतदाता निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में मतदान करे इस उद्देश्य से स्वीप गतिविधियों के तहत विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, ताकि फर्स्ट टाइम वोटर के साथ साथ महिला, बुजुर्ग, दिव्यांग मतदाताओं को भी मतदान हेतु जागरूक किया जा सके।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे डीआरडीए निर्देशक  नयन तारा केरकेट्टा, उप निर्वाचन पदाधिकारी  विशालदीप खालको, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी  रवि कुमार, स्वीप कोषांग की नोडल पदाधिकारी सुश्री मीनाक्षी भगत, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, एसएमपीओ सुधा राज एवं संबंधित अधिकारी व स्वीप कोषांग के कर्मी आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं