पति से विवाद होने पर आधी रात को घर से निकली पत्नी ने कुएं में लगाई छलांग



सारठ : थाना क्षेत्र के असहना गांव के नावाडीह टोला निवासी एक पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े के बाद पत्नी द्वारा कुंए में कूदकर जान देने का मामला  प्रकाश में आया है। मामले को लेकर बताया गया कि 23 वर्षीय रीना देवी जो दो बच्चे की माँ है, वो बीते मंगलवार रात्रि को किसी से बिना कुछ कहे घर से निकल गई और थाना क्षेत्र के आराजोरी गांव स्थित पतरो नदी के समीप एक सिंचाई कूप में जान देने की नीयत से कूद गई। हालांकि संयोग से पुल में काम कर रहे मजदूरों ने महिला की कुआं में कूदकर जान देने की बात को सुन लिया और बगल के कुंआ में छलांग लगाने का अनुभव भी किया। जिसके बाद हो-हल्ला करते हुए सभी मजदूर दौड़कर कुआं के पास पहुंचा और कुंए में छलांग लगाकर उक्त महिला को बचा लिया। इधर हो-हल्ला सुनकर जुटे ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उक्त महिला को लेकर थाने लाई और सीएचसी ले जाकर इलाज भी कराया। 

पति ने की थी पत्नी के लापता होने की शिकायत : पत्नी रीना देवी के अचानक घर से गायब होने की लिखित शिकायत पति पूरन मंडल ने बुधवार सुबह थाने में की थी। थाने में दिये आवेदन में उल्लेख है कि दो दिन पूर्व घरेलू विवाद को लेकर पति-पत्नी के बीच झंझट हुआ था। मंगलवार रात्रि में पत्नी अपने कमरे में दोनों बच्चों के साथ सोयी थी। तभी आधी रात को दोनों बच्चों के रोने की आवाज़ सुनकर जब पति पूरन मंडल की नींद खुली तो पत्नी को बिस्तर पर नहीं देख खोज-बिन करने लगा। काफी-खोज बिन के बाद भी जब पत्नी नहीं मिली तो सूचना मुखिया प्रतिनिधि संजय मंडल व वार्ड सदस्य को दिया। वहीं ससुराल में भी फोन कर घटना की जानकारी देते हुए थाने में भी लिखित शिकायत की।

 नैहर वालों ने आकर किया मारपीट : इधर घटना की जानकारी मिलने पर बुधवार सुबह रीना देवी के मायके देवीपुर थाना क्षेत्र के मसनजोरा गांव से लगभग 60 लोग नवाडीह पहुंचे और ससुराल वालों पर रीना देवी को मार कर कहीं फेक देने का आरोप लगाकर गाली-गलौज व मारपीट करने लगे। वहीं बुजुर्ग महिला शोभावती देवी को रस्सी से बांधकर आंगन में घसीटा गया। इसी बीच सूचना मिला की एक महिला आराजोरी गांव स्थित सिचाई कूप में कूद गई थी। जिसे पुलिस ने थाने लेकर आई है। उसके बाद पुलिस ने महिला के ससुराल व नैहर वालों को 

थाना बुलाकर मामले को रफा दफा करा दिया और पीआर बांड पर दोनों को छोड़ दिया है। इधर घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चायें भी हो रही है।

No comments