जीसीडीह ओधोगिक क्षेत्र विस्थापित संघ की हुई एक बैठक



देवघर-जीसीडीह ओधोगिक क्षेत्र विस्थापित संघ की एक बैठक जीसीडीह रैलवे साइडिंग के निकट आहूत किया गया।बैठक की अध्यक्षता ओधोगिक क्षेत्र विस्थापित संघ के संयोजक सरोज सिंह ने किया।

वहीं बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करते हुए यह निर्णय लिया गया कि जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र के विस्थापितों को खाली पड़े भूखंड को वापस किया जाए अथवा सरकार नए दर से विस्थापितों को मुआवजा दें।

सभी कारखानों में विस्थापितों को नियोजित किया जाए और विस्थापित लोगों के गांव के अगल-बगल के भी बेरोजगार लोगों को नियोजित किया जाए तथा नियम अनुरूप बगल के गांवों के विकास में कारखाना मालिक भी अपना योगदान दें।

वहीं जसीडीह औद्योगिक क्षेत्र में जिन जिन विस्थापितों की जमीन चली गई है और वह भूमिहीन हो गए हैं उन्हें सरकार द्वारा प्रस्तावित फूटा बांध मौजा में रहने के लिए जमीन दिया जाए ताकि वे भी परिवार के साथ रह सके।

वहीं बैठक में मुख्य रूप से झामुमो देवघर प्रखंड अध्यक्ष विपिन यादव,सीता मुरमुर,सोमरा मुर्मू, गोपाल हेम्ब्रम,मनीष मुर्मू,रानी सोरेन,महादेव मुर्मू चंदन मुरमुर ,गोटे मुरमुर, बालों हसदा, डैनी मुरमुर, सांगली मुरमुर,गीता हांसदा,कल्पना मुर्मू सुनीता किसकु आदि सैकड़ों लोग उपस्थित थे।

वहीं मौके पर सरोज सिंह ने कहा कि पूरे इंडस्ट्रियल एरिया को चंद पूंजी पतियों ने बर्वाद कर के रख दिया है।फेक्ट्री संचालन की जगह गोदाम आदि खोल कर गरीबो के हक को मारा जा रहा है।जिनकी फेक्ट्री नहीं चल रही है उनकी जमीन को गरीब ग्रामीणों को वापस करने की जगह उसका उपयोग किट नाशक दवा और खाद की भोरी भर कर गोदाम बना दिया गया है।

वही बैठक के दौरान धन्यवाद प्रस्ताव झामुमो प्रखंड अध्यक्ष देवघर विपिन यादव ने किया बैठक को उचित अमलीजामा पहनाने में विस्थापित संघ के संयोजक सरोज कुमार सिंह ने महती भूमिका निभाई।

No comments