झारखंड मुक्ति मोर्चा के जिला प्रवक्ता ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन



देवघर-झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के जिला प्रवक्ता सह केंद्रीय कार्य समिति सदस्य सरोज सिंह ने प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को आवेदन के माध्यम से बताया है कि टाभा घाट में बालू घाट चालू नहीं होने से टाभाघाट तथा उसके आस पास के पंचायत क्षेत्र में समस्त सरकारी विकास की योजनाएं बाधित है।

वही पत्र में दर्शाया है की प्रधानमंत्री आवास योजना, शौचालय निर्माण,सिंचाई कूप निर्माण,पीसीसी सड़क निर्माण,पेवर्स पथ आदि के साथ साथ अन्य विकास योजनाओं में बाधा उतपन्न हो रही है ।बालू के अभाव में लगभग सभी कार्य बन्द हैं।

जबकि उपायुक्त महोदय के ज्ञापक 720 दिनांक 27 अगस्त 18 एवं जिला खनन पदाधिकारी महोदय का ज्ञापांक 733 दिनांक 19 नवम्बर 20 में टाभाघाट गांव के बालू घाट को चालू करने का स्पष्ट आदेश दिया गया है ।वही सरोज सिंह ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से आग्रह किया है कि बालू घाट को अविलंब चालू करवाया जाए ताकि सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यों को सुचारू रूप से आरंभ किया जा सके।

ज्ञात हो कि सरकारी आदेश जारी नहीं होनें के कारण लगातार बालु माफिया अपना पांव पसारते जा रहे हैं और भोली भाली ग्रामीणों को ओने पौने दाम में बालू बेचा जा रहा है ।जोकि किसी भी आम ग्रामीणों के लिए पहाड़ टूटने के समान है और सारे निर्माण कार्यों को रोकने को मजबूर हैं।

No comments