एसपी देवघर अस्वनी सिन्हा के निर्देश पर अवैध लॉटरी कारोबारी के घर पर हुई छापेमारी



देवघर -मधुपुर में संचालित अवैध लॉटरी के कारोबार के खिलाफ एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए देर रात शहर के भेड़वा स्थित संजय कुमार दास उर्फ पिंकी के घर से छापेमारी कर 74 हजार रुपए नगद समेत 18 बंडल अवैध लॉटरी बरामद किया गया है।हालाकि  मामले में संजय दास की गिरफ्तारी नही हो पाई।

मामले को लेकर थाना में प्रतिबंधित लॉटरी खरीद-बिक्री का मामला दर्ज किया गया है।इस सम्बंध में एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने बताया मधुपुर के अलावे अनुमंडल के कई क्षेत्रों में कुछ जगहों पर अवैध लॉटरी के कारोबार की शिकायत मिली थी।इसके बाद विशेष पुलिस टीम का गठन कर छापामारी करने के निर्देश दिए गए।

वही श्री सिन्हा ने बताया कि जिस तरह साइबर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है उसी तरह प्रतिबंधित लॉटरी के खिलाफ अभियान चलायेगी।किसी भी हाल में अवैध कारोबार पनपने नही दिया जाएगा हर हाल में प्रतिबंधित लॉटरी खरीद के बिक्री पर रोक लगाया जाएगा।

ज्ञात हो कि मधुपुर अनुमंडल क्षेत्र के कई प्रखण्डों में लगातार अवैध लॉटरी का कारोवार चल रहा है जिससे आम लोगों की माली हालात काफ़ी खराब हो रहे हैं और यह घरेलू अपराध को बढ़ावा दे रहा है।

No comments