भाजपा नगर अध्यक्ष चन्द्र शेखर खबाड़े ने उपायुक्त देवघर को सचिव के नाम सौंपा ज्ञापन


 दुकानदारों के बंद दुकानों को खुलवानें के लिए लिखा मुख्य सचिव को लिखा पत्र

 देवघर भारतीय जनता पार्टी नगर कमिटी का एक प्रतिनिधिमंडल नगर अध्यक्ष चंद्रशेखर खवाड़े के नेतृत्व में उपायुक्त से मिलकर मुख्य सचिव के नाम एक ज्ञापन सौंपा है। 


ज्ञापन में देवघर बाजार समिति के दुकानदारों के साथ माननीय अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा दुकानों के आवंटन को रद्द करने तथा लाइसेंस को रद्द कर उन्हें बेरोजगार करनेे से बचाने का आग्रह किया गया है ।ज्ञापन में लिखा गया है कि पिछले दिनों देवघर के अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा बाजार समिति देवघर में अपनी दुकानदारी चला कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे लोगों के लाइसेंस को डेथ कर उनके दुकानों के आवंटन को रद्द करने हेतु अनुमंडल पदाधिकारी की दंडात्मक कार्यवाही से सामान्य जनजीवन में मेहनतकश और ईमानदार दुकानदारों के बीच भय का माहौल व्याप्त हो चुका है।


कोविड 19 के विषम परिस्थिति में जहां दुकानदारों के दुकान भाड़ा में कमी करना चाहिए था उनकी दुकानों को चालू करने हेतु पूंजी देने की आवश्यकता थी, तथा ऐसे दुकानदारों को प्रोत्साहित कर पुनः प्रेरित करना चाहिए था परंतु प्रशासन द्वारा ऐसी दंडात्मक कार्यवाही से पूरी देवघर की जनता हतप्रभ है।


ऐसे 52 दुकानदारों के दुकानों के आवंटन को रद्द करने से देवघर में बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बढ़ेगा जिससे अपराध और अपराधियों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है इनके लिए रोटी की भी व्यवस्था मुश्किल हो जाएगी ।


वहीं भाजपा नगर अध्यक्ष ने कहा है इनके साथ सहानुभूति पूर्वक व्यवहार कर इनके कोरोना काल के किराए को माफ कर उन्हें बाजार समिति अथवा जिला प्रशासन द्वारा पुनः दुकान खोलने हेतु पूंजी उपलब्ध करवाया जाना चाहिए।

No comments