कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सह जिला प्रभारी ने किया प्रेस कॉंफ्रेंस



देवघर-स्थानीय कांग्रेस पार्टी कार्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता सह देवघर जिला प्रभारी अजय नाथ शाहदेव द्वारा एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया।मुख्य रूप से मौके पर अजय नाथ सहदेव ने केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि कानून को लेकर अपनी बातों को रखते हुए कहा की इस कपकपाती शर्दी में खुले आसमान के नीचे इस देश का किसान अपनी हक की लड़ाई लड़ रहा है।

वहीं किसान हर कष्ट और दुख को सहकर भी शांति से अपनी आंदोलन को जारी रखा है और गांधी जी के रास्ते पर चल अपनी संवेधानिक हकों का निर्वहन करते हुए लड़ रहा है।लाख प्रसाशन के लोगों के जोर जबरजस्ती के वावजूद किसान अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं।वहीं मौके पर श्री शाहदेव ने कहा कि 175 किसानों ने अपनी शहादत तक दे दिया है।किसान पिछले 75 दिनों से तीन किसान विल के विरोध में एक राष्ट्र व्यापी आंदोलन कर रहे हैं।

यह आंदोलन किसानों की खेती बचाने के साथ साथ सार्वजनिक वितरण प्रणाली को बचाने का भी आंदोलन है।केंद्रीय कृषि मंत्री ने सदन में अपने वक्तव्य में भी संसद को गुमराह करने और देश को भटकाने की एक नई कोशिश की है।प्रधानमंत्री के द्वारा भी संवेदन हीनता दिखाते हुए आंदोलनकारियों का उपहास उड़ाया गया।

सार्वजनिक तथ्य है कि किसान संगठन सरकार से इग्यारह दौर की बैठकें कर चुके हैं जिसमे किसानों ने तीन कृषि कानूनों में विभिन्न खामियों का विन्दु वार व्यवरा दिया है।जिसके बाद केंद्र सरकार तीन कानूनों में अठारह संसोधन की बात स्वीकार कर चुकी है ऐसे में कृषि मंत्री का संसद में दिया गय वक्तव्य वेहद आपत्तिजनक और तथ्यों से परे है।

वहीं तीनों कानूनों की खामियों को भी इस दौरान बताया।कांग्रेस पार्टी किसान आंदोलन का पूर्ण रूप से समर्थन करते रही है पार्टी पुनः एक बार केंद्र सरकार से अनुरोध करती है कि वह अहंकार को त्यागे और किसानों की जायज मांगों को मानते हुए तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा करें।वहीं श्री शाहदेव ने बताया कि झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के द्वारा भी लगातार चरण वद्ध आंदोलन कर रही है ।

जिसमे राजभवन मार्च,संथाल में ट्रैक्टर रैली रांची में जनाक्रोश मार्च के बाद आगामी 10 फरवरी को प्रखण्ड स्तर पर किसान सम्मेलन और 13 फरवरी को जिला स्तर पर पदयात्रा कार्यक्रम के साथ 20 फरवरी को हजारीबाग में राज्य स्तरीय  किसान सम्मेलन सह ट्रैक्टर रैली होगी।

वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान श्री शहदेव के अलावे जिला मीडिया प्रभारी दिनेश मण्डल,आदित्य सरोलिया,वत्स विशाल,प्रॉफेसर उदय प्रकाश सहित दर्जनों कांग्रेसी उपस्थित थे।

No comments