कुंडहीत प्रखंड में चार पंचायत में हुआ सामुदायिक पुस्तकालय का उद्घाटन।



कुंडहीत( जामताड़ा) :मंगलवार को कुंडहीत प्रखंड के 4 पंचायत में सामुदायिक पुस्तकालय का उद्घाटन किया गया । मौके पर एसी सुरेंद्र कुमार ने तीन पंचायत बाबूपुर, गढ़जोड़ी , गायपाथर  में सामुदायिक पुस्तकालय  का विधिवत फीता काटकर उद्घाटन किया  ।वही अंबा पंचायत में एसडीएम संजय पांडे ने  विधिवत  फीता काटकर पुस्तकालय का उद्घाटन किया। 

ऐसी सुरेंद्र कुमार ने पुस्तकालय में संबोधित करते हुए पुस्तकालय के ,अध्यक्ष ,सचिव, कोषाध्यक्ष एवं सदस्य, ग्रामीणों को कहा कि मुखिया  ग्रामीण एवं छात्र छात्राएं ने पुस्तकालय का दायित्व लिए हैं बड़ी खुशी की बात है।  पुस्तकालय विद्या का मंदिर है इसमें कोई भी व्यक्ति किताब दान कार ,बहुमूल्य समय निकाल कर छात्र छात्र को शिक्षा देकर एवं साफ सफाई का कार्य करने से उसका अनुदान होगा। यह सबसे अच्छा योगदान है। साथ ही साथ यह भी कहाँ की सबसे बड़ी बात यह है कि इस जगह को पवित्र बनाए रखना है, इस उद्देश्य से जिस उद्देश्य पुस्तकालय बना है । पुस्तकालय को सफल करना है। पुस्तकालय में किसी भी तरह का राजनीतिक नहीं होना चाहिए ।संप्रदायिक विचार नहीं रखे जाना चाहिए तथा क्षेत्रवार नहीं होना चाहिए। पुस्तकालय का प्रयोग पुस्तकालय के रूप में होना चाहिए। 

 वही अंबा पंचायत में एसडीएम संजय पांडे ने संबोधित करते हुए पुस्तकालय के सदस्य गन एवं ग्रामीण को कहां की अम्बा ग्राम से भोलेनाथ मुखर्जी व कालीपद घटक जैसे लेखक इसी पावन भूमि से बने थे,हम उम्मीद करते है कि इस पुस्तकालय से छात्र-छात्राएं पठन पाठन करके यहाँ के नाम को ऊंचा करने का काम करेंगे। 

वही मौके पर बीडीओ  गिरिवर मिंज  तथा जिला परिषद सदस्य भजाहरि मंडल ने भी संबोधित किया। 

मौके पर मनरेगा लिपिक चंचल दास प्रखंड समन्वयक मोहम्मद रफीक हुसैन के अलावे  पंचायत के पंचायत सचिव रोजगार सेवक ग्रामीण एवं छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

No comments