दुमका संसदीय क्षेत्र के देवतुल्य जनता से किये गए हर वादा होगा पूरा:सुनील सोरेन।



कुंडहित( जामताड़ा) :दुमका लोकसभा सांसद सुनील सोरेन ने अपने संसदीय क्षेत्र के जनता को दिए गए वादे को पूरा करने की संकल्प को साकार करने के दिशा में आज रेलवे बोर्ड सह मुख्य कार्यकारी अदिकारी  से नई दिल्ली स्थित कार्यालय में मिलकर एक मांगपत्र दिया।साथ ही साथ सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि संसदीय क्षेत्र दुमका रेलवे मान चित्र पर अत्यंत पिछड़ा है।झारखंड की उपराजधानी दुमका ,आदिवासी बाहुल्य है लेकिन लंबी दूरी की एक भी ट्रैन परिचालित नहीं होती है।

यंहा के लोगों को नई दिल्ली, पटना, वाराणसी, ईलाहाबाद आदि जगहों के ट्रैन की सफर के लिए 70 -80 किमी तक जाने के बाद ही ट्रैन पकड़नी पड़ती हैं।

दुमका लोकसभा क्षेत्र की जनता की ओर से मुख्यतः जामताड़ा जिले के रेलवे कार्य विकास के लिए निम्न मांगो को लिखित रूप में मांगपत्र में वर्णन किए। दुमका - मसलिया -कुंडहित-नाला-फतेहपुर- जामताड़ा नई रेल लाईन को स्वीकृति प्रदान करते हुए सर्वे का काम आरंभ किया जाए।

जामताड़ा एक प्रमुख स्टेशन है परन्तु कोई एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव नहीं होने के कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।

 झारखंड के जामताड़ा स्टेशन पर 

मौर्य एक्सप्रेस(15027/28),

वनांचल एक्सप्रेस(13403/04),पूर्वा एक्सप्रेस(12303/04),विभूति एक्सप्रेस (12333/34),गंगासागर एक्सप्रेस (13185/86),पटना-पूरी एक्सप्रेस (18450/51),टाटा-छपरा (18181/82)आदि ट्रैनों का ठहराव सुनिश्चित किया जाए।

जामताड़ा जिले के मिहिजाम में ही कानगोई रेलवे फाटक के पास ओवरब्रिज के अभाव में प्रतिदिन दर्जनों गाड़िया और सैकड़ो लोगों का जाम लगा रहता है, मिहिजाम के चित्तरंजन रेलवे स्टेशन के पास पूर्वी छोर पर फुटब्रिज की निर्माण अति आवश्यक है।

जामताड़ा स्टेशन के समीप स्थित कल्पखरा तालाब का सौंदर्यीकारण किया जाए, जामताड़ा हटिया परिसर से पालबागन की ओर ऊपरी पैदल पुल का निर्माण किया जाए।

उक्त जानकारी जामताड़ा जिला सहमिडिया प्रभारी कुन्दन गोस्वामी ने दी।

No comments