पाकुड़; पुरानी पेंशन बहाली राष्ट्रीय आंदोलन झारखंड इकाई के आह्वान पर पुरानी पेंशन की मांग को लेकर पाकुड़ जिले के कर्मचारियों ने अपने अपने प्रखंड मुख्यालय में रैली कर मुख्यमंत्री के नाम प्रेषित ज्ञापन बीडीओ को सौंपा गया।



पाकुड़ में  इंदिरा चौक से रैली निकाली गई एवं  प्रखंड मुख्यालय पहुंचे।    मुख्यमंत्री के नाम प्रेषित  ज्ञापन  बीडीओ शफीक आलम को सौंपा गया।  पाकुड़ जिला संयोजक -मोहम्मद शमशेर आलम ,जिला सह -संयोजिका नमिता त्रिवेदी, दिलीप कुमार राय,  गोपाल बाल गोपाल कुमार ,  नीरज कुमार मोहम्मद मुख्तार आजा  मौजूद थे । 

शिक्षक दिलीप कुमार राय ने कहा कि झारखंड सरकार द्वारा 1 दिसंबर 2004 को सरकारी सेवा में योगदान करने वाले कर्मयचारियों/पदाधिकारियों के लिए पूर्व से चली आ रही सुनिश्चित पेंशन योजना को समाप्त कर शेयर बाजार पर आधारित एक नई पेंशन योजना लागू की गई है ।इस योजना में न्यूनतम पेंशन की कोई गारंटी नहीं होने सहित कई गंभीर खामियां हैं जिससे सरकारी कर्मचारी तथा अधिकारी सेवानिवृत्त को लेकर चिंतित है। 

विदित हो कि नई पेंशन योजना के तहत सरकार के साथ कर्मचारियों के वेतन का 10% की राशि एनपीएस खाते में जमा करना पड़ता है जिस पर सरकार का कोई नियंत्रण नहीं होता है।

No comments