स्थानीय लोगों को रोजगार में दी जाय प्राथमिकताः-उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री



उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी  मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में देवघर हवाई अड्डा के निर्माण कार्य से जुड़े प्रगति कार्यों की समीक्षा बैठक का आयोजन निर्माणाधीन हवाई अड्डा अवस्थित प्रोजेक्ट भवन में किया गया। समीक्षा बैठक के क्रम में उपायुक्त ने पूर्व में दिये गये निर्देंशों के आलोक में पूर्ण हो चुके कार्यों के अलावा चल रहे कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय के साथ कार्य करने की गति पर संतोष जाहिर किया।

इसके अलावे उपायुक्त ने बैठक के दौरान अंतिम चरण के कार्यों की बिन्दुवार समीक्षा करते हुए एटीसी ब्लिडिंग, बिजली, पेड़ों की छंटाई आदि कार्यों को जल्द से जल्द पूर्ण रूप से दुरूस्त करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया। साथ हीं अधिकारियों को स्पष्ट निदेशित करते हुए उपायुक्त ने कहा कि एयरपोर्ट के आस-पास किसी प्रकार का अवैध निर्माण कार्य न हो इसका विशेष रूप से ध्यान रखें। वहीं आदेश के उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों पर सुसंगत धाराओं के साथ आवश्यक व कड़ी कार्रवाई करें, ताकि अवैध निर्माण करने वाले लोगों को ये समझ आ जाय कि एयरपोर्ट परिसर के रेड जाॅन, येलो जाॅन व ग्रीन जाॅन में बिना अनुमति के निर्माण कार्य करना कानून अपराध है। इस कार्य हेतु एयरपोर्ट के अधिकारियों को सजग रहते परिसर के बाहर सभी तीनों जोन का सीमांकन करते आसपास रहने वाले लोगों को जागरूक करते हुए जिला प्रशासन को सहयोग करने का निदेश उपायुक्त द्वारा दिया गया। इसके अलावे उपायुक्त एयरपोर्ट के आस-पास एनओसी लेने की प्रक्रिया को सरल व सुगम बनाने के उदेश्य से ने सिंगल विंडो सिस्टम को डेवलप करने का निदेश संबंधित अधिकारियेां को दिया, ताकि एनओसी में लेने लोगों केा किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

■ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को दिये आवश्यक निदेश....

इसके अलावे उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों व बैठक में उपस्थित पुलिस  अधीक्षक के प्रतिनिधि श्री मंगल सिंह जामूदा को निदेशित किया कि एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक तैयारी पूर्ण कर लें, ताकि जरूरत के अनुरूप पुलिस के जवानों की प्रतिनियुक्ति की जा सके। साथ हीं एयरपोर्ट के सुचारू रूप से क्रियान्वयन हेतु स्टेक होल्डर्स के साथ बैठक का प्रारूप तैयार करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया, ताकि ज्यादा से ज्यादा सहभागिता जोड़ी जा सके। इसके अलावे उपायुक्त ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों को निर्देशित किया कि स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ने के उद्देश्य से उन्हें प्रशिक्षित करते हुए बेहतर करने वाले लोगों को प्राथमिकता के आधार पर रोजगार से जोड़ा जाए।

बैठक में उपरोक्त के अलावे एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक संदीप ढिंगरा, अपर समाहर्ता  चन्द्र भूषण प्रसाद सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी  दिनेश कुमार यादव, कार्यपालक अभियंता विद्युत प्रमंडल, देवघर डीएन साहू, कार्यपालक अभियंता पेयजल एवं स्वच्छता प्रमंडल, आरसीडी के कार्यपालक अभियंता  राजेन्द्र प्रसाद  देवघर आनन्द कुमार सिंह, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी  रवि कुमार, पुलिस अधीक्षक के प्रतिनिधि वन विभाग के प्रतिनिधि, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, मोहनपुर अशोक कुमार, अंचलाधिकारी, मोहनपुर,प्रीतिलता किस्कू, अंचलाधिकारी देवघर, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, नगर निगम के अधिकारी एवं अन्य अधिकारगण उपस्थित थे।

No comments