विधानसभा में उठाया जाएगा गृह जिला स्थानांतरण का मुद्दा



देवघर/ गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ देवघर जिला अध्यक्ष दिलीप कुमार राय द्वारा चंदनकियारी विधायक अमर बाऊरी को ज्ञापन सौंपकर बजट सत्र में गृह जिला स्थानांतरण के मुद्दे को सरकार के संज्ञान में लाने का निवेदन किया।

सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि प्राथमिक शिक्षकों की नियुक्ति काउंसलिंग में विसंगति के कारण अपने जिले से दूर दूसरे जिलों में हो गया।  नियुक्ति के समय भी इस मामले से विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया गया था जिसमें कहा गया था कि यह मामूली बात है एक दो वर्षों में सभी शिक्षक अपने अपने जिले में चलें जाएंगे। नियुक्ति के समय यह प्रावधान भी था कि पांच साल तक सेवा करने के बाद शिक्षक एक बार अंतर जिला स्थानांतरण का लाभ ले सकते हैं। शिक्षक बेसब्री से इंतजार कर रहा था कि पांच साल सेवा पूर्ण कर अपने मनपसंद जिले में चले जाएंगे। लेकिन इस नियम को ही विलोपित कर दिए जाने से गृह जिला स्थानांतरण का मामला अटका हुआ है। घर से तीन-चार सौ किलोमीटर दूर रहकर कार्य करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस मुद्दे पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए विधायक श्री बाऊरी ने कहा. गृह जिला का मुद्दा विधानसभा में उठाया जाएगा मौके पर शिक्षक कुंदन कुमार शाही, संतोष झा समेत अन्य मौजूद थे।

No comments