विशालकाय जल मीनार से लोगों को नहीं मिल रहा है पानी



देवघर-सारठ पंचायत के डाकबंगला परिसर स्थित पानी की विशाल काय टँकी लोगों को चिढ़ाते हुए उनकी हलक को भींगाने से बंचित खड़ा है।

ज्ञात हो कि विते कई माह से इस जल मीनार से पानी का सप्लाई बंद है ।जिसके कारण ईस पर आश्रित ग्रामीणों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है ।जहां एक ओर आहिस्ते आहिस्ते गर्मी का मौसम सामने आते जा रहा है वैसे वैसे नदी तालाबों और चापा नलों से पानी का स्रोत भी नीचे जा रहा है ।

बहरहाल गांव में वाटर कनेक्शन पहुंचने से लोगों में एक आस बंधी थी कि अब हमें पीने की पानी के लिए किसी अन्य चीजों पर आश्रित नहीं रहना होगा ।किंतु पिछले कई माह से बंद पड़े पानी सप्लाई के कारण रोज ग्रामीणों को परेशानियों से दो-चार करना पड़ रहा है।

मौके पर लाभुक सह अधिवक्ता पवन सिन्हा ने बताया कि पानी सप्लाई नहीं होने के कारण लोगों को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है पूर्व में भी इसी प्रकार की विभाग की ढिलमुल नीति के कारण सप्लाई बंद था जिसे स्थानीय विधायक ने दुरुस्त कर चलवाया था पर फ़िर वही ढाक का तीन पत्ता वाली कहावत लागू है।

ज्ञात हो कि पूर्व में गंदे पानी की सप्लाई होने के कारण स्थानीय मुखिया ने ग्रामीणों के विरोध के बाद पानी का सप्लाई बंद करवा दिया था पर आज तक यह बंद ही पड़ा है इसे चलवाने की पहल कोई नहीं कर रहा है चाहे वह स्थानीय जनप्रतिनिधियों या पीएचडी विभाग के अधिकारी।

बहरहाल सूर्य देव जहां आहिस्ते आहिस्ते अपनी स्वाभाविक रूप में आ रहे हैं और अपनी तपिश बढ़ाने में लगे हुए हैं वहीं विभागीय अधिकारी भी अपनी ढुलमुल नीतियों के स्वभाव में कोई परिवर्तन नहीं कर रहे हैं।

No comments