गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ का गठन दिलीप कुमार राय बने अध्यक्ष एवं बिनोद कुमार सिंह सचिव



पाकुड़- गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ का गठन को लेकर रविवार को लड्डू बाबू बगान में नव नियुक्त शिक्षकों की एक बैठक पूर्ण चंद्र मंगल की अध्यक्षता में किया गया।

बैठक में सर्वसम्मति से दिलीप कुमार राय को अध्यक्ष  चुना गया।

वहीं बिनोद कुमार सिंह को सचिव, विनय गुप्ता उपाध्यक्ष, राकेश कुमार रजक को उप सचिव, सुरेश प्रसाद वर्मा को मिडिया प्रभारी, विजय कुमार सिंह संयोजक एवं श्रीनिवास गोप को कोषाध्यक्ष चुना गया।

इसके अलावा सभी प्रखंड से दो दो शिक्षकों को संयोजक एवं सह संयोजक चुना गया।

पाकुड़ प्रखंड से मनोज मंडल, कपूर महतो हिरणपुर प्रखंड से निखिल मंडल, रामजी जयसवाल, लिट्टीपाड़ा से यशवंत कुमार, हृदयकांत यादव आमड़ापाड़ा से नरेश डे , उदय गिरी पाकुड़िया प्रखंड से नगेन्द्र कुमार , जय प्रकाश दास तथा महेशपुर प्रखंड से मनोज यादव एवं उपेन्द्र पांडेय को क्रमशः संयोजक एवं सह संयोजक चुना गया।

नव चयनित अध्यक्ष दिलीप कुमार राय ने कहा कि अपने जिले में नियुक्ति की अर्हता रखने के वावजूद काउंसलिंग में विसंगति के कारण हम शिक्षकों की नियुक्ति दूसरे जिलों में हो गई। नियुक्ति के समय यह प्रावधान था कि पांच वर्षों की सेवा पूरी करने के बाद एक बार गृह जिला अथवा अंतर जिला में स्थानांतरण हो सकता है। लेकिन सरकार इस दिशा में कारगर कदम नहीं उठा रही है। झारखंड राज्य में पूर्व से सक्रिय सभी शिक्षक संघों द्वारा गृह जिले में स्थानांतरण की मांग को लेकर आंदोलन भी चलाया गया है लेकिन कुछ नहीं होने से निराश शिक्षकों ने अलग से एक मांग गृह जिला स्थानांतरण की मांग को जोरदार तरीके से रखने के लिए नये संघ का गठन किया गया। अगर सरकार हमारी मांग को पूरा करती है तो शिक्षा व्यवस्था में बदलाव आएगा और सरकार पर किसी तरह का वित्तीय बोझ नहीं आएगा।

गृह जिला स्थानांतरण चाहने वाले शिक्षकों ने पूरे राज्य में सभी विधायकों, सांसद, माननीय मंत्री एवं माननीय मुख्यमंत्री महोदय के अलावे सत्ताधारी दलों के नेताओं को ज्ञापन देकर गुहार लगाने का काम किया है।

हालांकि हमारी मांगों पर विचार करने एवं न्यायोचित निर्णय लेने का आश्वासन माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने दिया है। जिससे हम शिक्षकों को पूरी उम्मीद है कि हम सभी स्थानांतरण गृह जिले में होगा।

मौके पर शिक्षक रियाजूद्दीन अंसारी, बिजय नन्दन त्रिवेदी, बिनोद चौधरी, राजकुमार मंडल, विश्वजीत पांडेय, सुधीर सिंह, संजय सेन, छोटी लाल यादव, आनंद रवानी, रोहित मंडल, कूलदीप महतो, सुनिल कुमार, रमजान अंसारी, वासुदेव साव,  महेश यादव, चन्द्र शेखर मंडल, राजेंद्र सिंह, रविन्द्र कुमार, जालिम सिंह, आबीद हुसैन, प्रेमचंद महतो, उत्तम कुमार मंडल, दीपक प्रसाद, चन्द्रकांत प्रसाद, मुबारक अली,  सुरेश चंद्र प्रसाद समेत अन्य उपस्थित थे।

No comments