राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस की एक बैठक आयोजित



साहिबगंज संवाददाता:--शहर के बंगाली टोला स्थित कांग्रेस कार्यालय में गुरुवार को राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस की एक बैठक आयोजित की गई ।इसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल कुमार ओझा ने की. इस बैठक में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस का विस्तार करना ,मजदूरों को ज्यादा से ज्यादा संगठन से जोड़ना ,मजदूरों को उसका अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करना तथा मूल रूप से दिल्ली में चल रहे कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन को समर्थन देना तथा किसानों के हित में कृषि बिल वापस लेने तक केंद्र सरकार मोदी सरकार के खिलाफ ट्रैक्टर रैली धरना प्रदर्शन अनशन सत्याग्रह करने संबंधित प्रस्ताव पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया। बैठक में जिला कांग्रेस कमेटी के सभी पदाधिकारीगण, प्रदेश कांग्रेस के सभी पदाधिकारी गण तथा जिला कांग्रेस कमेटी के सभी संगठन के पदाधिकारी के साथ मिलकर रणनीति पर चर्चा कि गई।बैठक में मुख्य रूप से बृजेश कुमार झा ,बादल ,सादिक रजा ,संतोष आनंद पंडित, मुकेश प्रसाद अनीता देवी, राजीव सुभाष यादव, मोहम्मद रहीम, मोहम्मद शमीम, राजीव कुमार पांडे सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

क्या-क्या है प्रस्ताव:

प्रस्ताव संख्या 1:केंद्र सरकार द्वारा पारित किए गए तीन नए कृषि कानून जो किसानों के हित में नहीं है तथा ऐसा प्रतीत होता है की बिना मंथन किए उद्योगपतियों एवं कारपोरेट  के हित को ध्यान में रखकर कानून बन गया है .किसानों के हित को देखते हुए इस नए कानून को अविलंब वापस लेने की जरूरत है।

प्रस्ताव संख्या 2:हम सभी किसान आंदोलन का पूर्ण रूप से समर्थन करते हैं तथा बिल वापस लेने तक आंदोलन को हर संभव समर्थन देते रहेंगे।

प्रस्ताव संख्या 3 :किसानों के आंदोलन को और तेज एवं धारदार बनाने के लिए साहिबगंज से भी सैकड़ों किसानों दिल्ली के लिए इस आंदोलन को सशरीर समर्थन देने हेतु जाने का निर्णय करते हैं।

प्रस्ताव संख्या 4 :किसानों के आंदोलन को और तेज करने के लिए लगातार धरना प्रदर्शन ,कृषि बिल के बारे में गांव-गांव जागरूकता, ट्रैक्टर रैली, सत्याग्रह ,अनशन, पुतला दहन, तथा अन्य तरह की सभी लोकतांत्रिक हक के तहत आंदोलन करते हुए हम किसानों के साथ देने का पुरजोर समर्थन किया गया।

प्रस्ताव संख्या 5:मजदूरों बँचितो को भी ज्यादा से ज्यादा राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस से जोड़ने पर प्रस्ताव पारित किया गया।

प्रस्ताव संख्या 6:प्रत्येक प्रखंड नगर पंचायत स्तर तक राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के संगठन का विस्तार करने संबंधित प्रस्ताव पारित किया गया।

प्रस्ताव संख्या 7:मजदूरों ,खान मजदूरों, रैक लोडिंग एफसीआई मजदूरों ,सड़क किनारे फुटपाथ के घंटों दुकानदारों को राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस के संगठन का विस्तार करने एवं जोड़ने संबंधित प्रस्ताव पारित किया गया।

No comments