राजमहल विधायक ने रेल प्रबंधक मालदा को पत्र लिखकर तीन पहाड़ - राजमहल ( टी आर पैसेंजर लाइनर)को पुनः प्रारंभ करने की मांग की।



साहिबगंज संवाददाता:--राजमहल विधायक अनंत ओझा ने सोमवार को मालदा रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर मांग की हैं कि तीन पहाड़ से राजमहल ( टी आर पैसेंजर लाइनर)  ट्रैन को दुबारा शुरू किया जाए। पिछले साल कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन के बाद से यह ट्रेन बंद है।  

उन्होंने ने पत्र के माध्यम से लिखा हैं कि उक्त परिदृश्य में  राजमहल विधान सभा क्षेत्र अन्तर्गत तीनपहाड़ स्टेशन से राजमहल स्टेशन के मध्य सवाड़ी गाड़ी (टी आर पैसेंजर लाइनर) का परिचालन किया जाना अत्यन्त आवश्यक है। सवाड़ी गाड़ी के परिचालन नहीं होने पर लाखों की आबादी प्रभावित हो रहे है। साथ ही राज्य सरकार के आदेशानुसार विद्यालय/कॉलेज में शैक्षणिक व्यवस्था फिर प्रारम्भ कुछ वर्ग के लिए की गयी है, जिसमें पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को आवागमन में कठिनाईयाँ हो रही है। इस सम्बंध में दूरभाष पर विगत दिनो डीआरएम ,माल्दा से बात कर नागरिकों की समस्या से अवगत कराया था ।साथ ही श्री ओझा ने रेल प्रबंधक मालदा को ध्यान आकृष्ट  कराते हुए लिखा हैं उल्लेखनीय होगा कि दूर क्षेत्रों से आने वाले मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों की ठहराव तीनपहाड़ स्टेशन पर हो रही है, परन्तु तीनपहाड़ राजमहल (टी आर पैसेंजर लाइनर) के मध्य सवाड़ी गाड़ी का परिचालन नहीं होने से भी कठिनाईयाँ हो रही है। अतः स्थानीय यात्रियों के हित में आग्रह होगा कि तीनपहाड़ राजमहल ( टी आर पैसेंजर लाइनर) के मध्य सवाड़ी गाड़ी का पुनः परिचालन प्रारम्भ कराने की दिशा आगे की कार्रवाई की जाय

No comments