गृह जिला स्थानांतरण को लेकर बोकारो की धरती पर होगा शिक्षक महासम्मेलन 21 फरवरी को बोकारो में आयोजित होगी अभिनंदन सभा



गृह जिला स्थानांतरण के मुद्दे पर  राज्य स्तरीय जूम मीटिंग का आयोजन किया गया । इस वर्चुअल मीटिंग में एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के मुख्य प्रतिनिधि दिलीप कुमार राय, प्रेम प्यारे लाल, अमित कुमार सोनू, दीपक कुमार, कौशल्या कुमारी  के नेतृत्व में बैठक का संचालन किया गया। इस वर्चुअल मीटिंग में  मुख्य प्रतिनिधियों के अलावा प्रदेश के सभी जिलों से शिक्षकों ने भाग लिया।


जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के बैनर तले आगामी 21 फरवरी(रविवार) को माननीय शिक्षा मंत्री महोदय के गृह जिले बोकारो में राज्य स्तरीय निवेदन सह अभिनंदन महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। 


इस सम्मेलन में राज्य के सभी 24 जिलों से राज्यस्तरीय मुख्य प्रतिनिधि,जिला एवं प्रखंड स्तरीय प्रतिनिधियों के साथ साथ,सक्रिय शिक्षक भाग लेंगे । 

राज्य स्तरीय मुख्य प्रतिनिधि दिलीप कुमार राय ने कहा कि

इस बैठक में गृह जिला स्थानांतरण को लेकर सरकार को एक मंच से सामूहिक निवेदन किया जाएगा। आंदोलन के प्रथम चरण में सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार से निवेदन किया गया। 


इसके बाद मुख्यमंत्री महोदय एवं सभी मंत्री महोदय को ज्ञापन देकर निवेदन किया गया।   


अबतक आश्वासनों के अलावा कुछ भी नहीं मिल सका है।


बोकारो के महासभा से सरकार से गृह जिला स्थानांतरण के लिए अनुरोध किया जाएगा।

क्योंकि नियुक्त के समय की विसंगतियों की मार प्रदेश के लगभग 7000 शिक्षक झेल रहे हैं जिन्हें विभिन्न शारीरिक और मानसिक परेशानियों का सामना करते हुए कर्तव्य निर्वहन कर रहे हैं 


सरकार तक बार बार यह निवेदन पहुँचाया जा रहा है कि गृह जिला स्थानांतरण से झारखंड के लाखों लाख बच्चे लाभान्वित होंगे और सरकार पर किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त वित्तीय बोझ भी नहीं पड़ेगा ।



झारखंड सरकार के शिक्षा मंत्री माननीय जगरनाथ महतो के स्वास्थ्य लाभ लेकर घर आगमन के मौके पर उनका भव्य स्वागत एवं अभिनंदन भी किया जाएगा।


और वहीं एकीकृत गृह जिला स्थानांतरण शिक्षक संघ के विस्तार पर भी चर्चा होगी जिसमें कुछ सक्रिय शिक्षकों को प्रदेश कमिटी में शामिल किया जाएगा।


अपेक्षा है कि सरकार इस मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए अपने वादे और आश्वासनों को निभाते हुए शिक्षकों को शारीरिक और मानसिक परेशानियों से मुक्त करेंगी जिससे शिक्षक पूरे मनोयोग से अपने कार्य दायित्व का निर्वहन करेंगे और इससे लाखों बच्चों को बेहतर गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त हो सकेगी


जूम मीटिंग में मुख्य प्रतिनिधि दीपक कुमार,अमित कुमार सोनू,

,कौशल्या कुमारी, कुन्दन कुमार साही,संतोष झा, परिक्षित महतो, निलेश चंदन,गुंजन कुमार मंडल,ललन कुमार,इम्तियाज अंसारी,शम्स नैयर,कपूर महतो, विनोद सिंह, राम कुमार झा, त्रिवेणी वर्मा, पूर्णचंद्र मंडल,  इमोन दास गुप्ता, भूवनेश्वर महतो सहित प्रदेश के सभी जिलों से शिक्षक जुड़े हुए थे।

No comments