ज्वेलरी व्यव्सायी के बाइक के डिक्की से लगभग 12ह लाख के सोने चांदी की हुई चोरी



सारठ -बीती रात सारठ के चंद्रवंशी पेट्रोल पंप स्थित हजारी शाह दुकान के सामने से बाइक की डिक्की से 12 लाख के सोने व चांदी चोरी  होने के मामले में स्थानीय पुलिस हर बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

सोमवार को थाना प्रभारी करुणा सिंह एएसआई अमरेश कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से भुक्तभोगी अलंकार ज्वेलर्स के मालिक मनोज कुमार वर्मन के मुख्य चौक स्थित दुकान पहुंचकर खाता बही लेनदेन से संबंधित आवश्यक जांच पड़ताल किया। 

पुलिस ने घटनास्थल पर भी जाकर लोगों से पूछताछ की तथा पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला।वहीं सीसीटीवी कैमरा में चोरी करके भागने वाले बाइक सवार नजर नही आ रहे हैं। जबकि थाना क्षेत्र के डोडोडूमर निवासी मनोज कुमार वर्मन के अनुसार बाइक की डिक्की से 200 ग्राम सोना एवं 2 किलो चांदी से भरा बैग लेकर बाइक सवार बेग चुराकर सारठ चौक की तरफ भागते नजर आए थे।

ज्वेलर्स दुकान के मालिक ने बताया कि वे करीब 20 वर्षों से चौक पर दुकान चला रहे हैं। 

क्योंकि सारठ में पूर्व में भी कई बार ज्वेलरी की दुकान में चोरी हो चुकी है।इसलिए वे रात में घर जाते समय अधिकतर सोने एवं चांदी घर ले जाया करते थे। इसी प्रकार बीते रविवार को करीब पौने आठ बजे घर जाने से पूर्व करीब 200 ग्राम सोना एवं 2 किलों चांदी को एक बैग में भरकर अपनी होंडा साइन JH 15 W 7967 की डिक्की में रख घर के लिये निकले तभी घर  के लिए मरीच पाउडर खरीदने के लिए हजारी शाह ले दुकान पहुंचेबाइक खड़ी कर दुकान में समान खरीदने लगे।

इसी बीच बाइक के एक्सलेटर की जोरदार आवाज सुनाई पड़ी। यह सुन जब बाहर निकले तो देखा कि उनका बाइक का डिक्की खुला हुआ था और उसमें रखा बेग गायब था तभी उनकी   नजर तेजी से भागते हुए बाइक सवार पर पड़ी जो मुख्य चौक की ओर भाग रहा था। इसी क्षण बिना देरी किये उन्होंने थाना जाकर घटना की सूचना दी तदुपरांत पुलिस हरकत में आई।

वहीं सारठ थाना  प्रभारी करुणा सिंह ने कहा है कि इसमें कई तथ्य हैं जो सन्देह के घेरे में हैं फिलहाल पुलिस हर बिंदुओं पर गहनता से जांच पड़ताल कर रही है और बहुत जल्द हमलोग निष्कर्ष पर पहुंच जाएंगे।

No comments