जिला प्रशासन की ओर से राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर होंगे विभिन्न कार्यक्रम



साहिबगंज संवाददाता:-- 20 जनवरी से 25जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिले में मतदाताओं को अपने वोट की अहमियत से संबंधित जागरूकता फैलाने तथा नए मतदाताओं को लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से जिले में  राष्ट्रीय मतदाता दिवस से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।इसी संबंध में उपायुक्त राम निवास यादव ने जानकारी देते हुए बताया है की राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को जिला प्रशासन की ओर से मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है। जो पूर्वाह्न 08 बजे से साक्षरता चौक से शुरू किया जाएगा।

 उन्होंने बताया कि यह मैराथन दौड़ साक्षरता चौक से शुरू होकर राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज होते हुए समाहरणालय परिसर में समाप्त किया जाएगा।उन्होंने जानकारी देते हुए कहा की जिला प्रशासन की ओर से  मैराथन दौड़ में विजेता को प्रथम पुरस्कार के रूप में एक स्पोर्ट्स साइकि, द्वितीय पुरस्कार रनिंग शूज एवं तृतीय पुरस्कार के रुप में बैग दिया जाएगा।साथ ही उन्होंने आम नागरिकों से कहा की यह मैराथन दौड़ जिले में साक्षरता मोड़ से शुरू होगा तथा इस दौड़ में कोई भी प्रतिभागी सम्मिलित हो सकते हैं।


जिला प्रशासन की ओर से बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन:


उपायुक्त ने जानकारी देते हुए अभी बताया कि रास्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर मतदाताओं में जागरूकता फैलाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से बैडमिंटन टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। यह बैडमिंटन टूर्नामेंट 25 जनवरी को पूर्वाहन 10:00 बजे से इंडोर स्टेडियम सिद्धू कान्हू स्टेडियम में खेला जाएगा।वहीं उन्होंने बताया कि बैडमिंटन टूर्नामेंट में कुल 4 ग्रुप होंगे जिनमें से एक ग्रुप 18 वर्ष से नीचे, द्वितीय वर्ग ग्रुप में 18 से 40 वर्ष की आयु के खिलाड़ी एवं तीसरे वर्ग ग्रुप में 40 से अधिक आयु के लोग टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हैं वही एक ग्रुप महिलाओं का होगा जिसमें आयु की कोई सीमा निर्धारित नही है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि बैडमिंटन टूर्नामेंट में विजेता खिलाड़ी को योनेक्स बैडमिंटन, उपविजेता को रनिंग शूज एवं तृतीय पुरस्कार के रुप में सटल दिया जाएगा।


समाहरणालय में कार्यक्रम:


उप निर्वाचन पदाधिकारी बालकृष्ण महतो ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष में मैराथन दौड़ के पश्चात समाहरणालय परिसर में वोटर जागरूकता, नए मतदाता को प्रेरित करने एवं अपने मत  की उपयोगिता समझने, लोकतंत्र में अपनी भूमिका जानने आदि से संबंधित जानकारी के अलावे मतदाता प्रतिज्ञा एवं शपथ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।साथ ही उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि मैराथन में विजेता होने वाले प्रतिभागियों को समाहरणालय परिसर में पुरस्कृत भी किया जाएगा।


बैडमिंटन टूर्नामेन्ट में हिस्सा लेने के लिए:


सभी वर्गों के खिलाड़ी इस बैडमिंटन टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हैं हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी बैडमिंटन संघ सचिव दीपक मिश्रा-7250174288 से उक्त नंबर एवं संतोष कुमार से 8825316397 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

No comments