ज़िला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित



साहिबगंज संवाददाता:-- उपायुक्त राम निवास यादव की अद्यक्षता में उनके कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला स्वास्थ्य समिति के सदस्यों के साथ स्वास्थ्य समिति की बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में उपायुक्त के निर्देशन में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा मेडिकल कर्मियों की बहाली के अंतर्गत नियुक्त कर्मियों का प्रखंडवार पदस्थापन किया गया।

इस दौरान समिति के सदस्यों के साथ विभिन्न सीएचसी,सदर अस्पताल, एचएससी में कार्यरत जीएनएम एवं एएनएम,एनयूएचएम, तथा स्वीकृत जीएनएम,एएनएम पद के आधार पर नियुक्त हुईं जीएनएम,एएनएम को उनके स्थाई पते के अनुरूप विभिन्न प्रखण्ड,अस्पताल,स्वास्थ्य केंद्रों मे पदस्थापित करने का निर्णय लिया गया।सदस्यों द्वारा विचार विमर्श कर तीन लैब टेक्नीशियन को रिक्त पदों के अनुसार संबंधित प्रखण्ड में पदस्थापित किया गया। इस दौरान 01 फार्मासिस्ट का पदस्थापन किया जाना था पंरन्तु सर्वसम्मति से रिक्त पदों का पुनः जांच करने का निर्णय लिया गया।इसके अलावे केटीएस,एमटीएस,ब्लॉक डाटा मैनेजर का भी संबंधित स्थान पर पदस्थापन करने पर समहमती बनी। वहीं एक स्टाफ नर्स का पदस्थापन जिला अस्पताल साहिबगंज में किये जाने का निर्णय लिया गया।आयुष फार्मासिस्ट के पद पर एक नियुक्ति हुई है जिसमे पद के लिए नियुक्त कर्मी को जिला अस्पताल में पदस्थापित किया गया।

एक रसोईया के पदस्थापन में रिक्त पदों की पुनः जांच करने का निर्णय लिया गया।एसटीएस, आरएनटीसीपी,एवं अन्य कर्मियों की जांच के बाद उनके स्थायी पते से मिलान करने एवं रिक्त पदों के अनुसार पदस्थापित करने का भी निर्णय लिया गया।बैठक में उपायुक्त के अलावे,उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार,सिविल सर्जन डीएन सिंह,निदेशक एनआरईपी मंजू रानी स्वांसी,जिला आपूर्ति पदाधिकारी मिथलेश झा,डीडीएम स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे।

No comments