एकीकृत पारा शिक्षक संघ की हुई एक बैठक



देवघर-एकिकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा देवघर जिला इकाई की एक बैठक स्थानीय के के एन स्टेडियम में आयोजित किया गया।बैठक में मुख्य रूप से विशेष अतिथि के तौर पर प्रमंडलीय अध्यक्ष सुमन सिंह उपस्थित थे।

वहीं बैठक के दौरान लाभकारी चर्चा के बाद कई प्रस्ताव पारित किया गया जिसमें सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि वर्तमान नियमावली से अनटेट और अप्रशिक्षित पारा शिक्षकों को कुछ भी लाभ नहीं मिलने वाला है अतः अष्टमंडल के द्वारा घोषित आंदोलन को देवघर जिला के सभी पारा शिक्षकों द्वारा बहिष्कार किया जाता है।

65 हजार  पारा शिक्षकों को दस बर्ष के कार्यानुभव वेतनमान एवं नियमितीकरण किया जाए।जब तक नियमावली बनकर लागू नहीं होती है तब तक न्यूनतम 20 हजार रुपए का मासिक मानदेय दिया जाए।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि वर्तमान नियमावली में संसोधन करने हेतु सरकार द्वारा कुछ विंदु पर सुझाव मांगे गए थे वहीं पारा शिक्षकों ने कुछ सुझाव भी दिया है और कई बिन्दुओं पर आपत्ति भी जताई है।वहीं पारा शिक्षकों ने बैठक में अपने विभिन्न प्रस्तावों पर भी विस्तृत चर्चा किया।

बैठक में मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष सुशील कुमार झा,सचिव अरुण कुमार झा,प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश साह,प्रखण्ड अध्यक्ष रविन्द्र राय, मोतीलाल गौस्वामी,पप्पू कुमार सिंह,वाशुकी सिंह, किशोर यादव, लंबोदर मिश्रा,महेंद्र यादव,मकसूद शेख, रोहीत सिंह, फाल्गुनी प्रसाद,अविनाश महतो,सुबोध सिंह, प्रमोद सिंह,धनन्जय झा,ब्रम्हचारी,विवेकानंद सहित सैकड़ो पारा शिक्षक उपस्थित थे।

No comments