उपायुक्त ने भोलेनाथ दूतों के बीच जैकेट व गर्म टोपी का किया वितरण



उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में आज दिनांक-16.01.2021 को सूचना भवन सभागार में भोलेनाथ के दूत (Enforcement Volunteers) के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में उपायुक्त द्वारा भोलेनाथ के दूत के द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। साथ हीं उपायुक्त द्वारा बढ़ते ठंड एवं शीतलहर को देखते हुए भोलेनाथ के दूतों के बीच जैकेट व गर्म टोपी का वितरण किया गया।

इसके अलावा उपायुक्त ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में  कोविड-19 संबंधित प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए कोविड वैक्सिन के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए आमजनों के बीच मास्क व सैनिटाइजर का वितरण करें, ताकि खुद की सुरक्षा के साथ-साथ आमजनों की भी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकें। आगे उपायुक्त ने कहा कि जिले में भोलेनाथ के दूत के द्वारा किये जा रहे कार्य सराहनीय व प्रशंसनीय है। आप सभी के सहयोग से जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक कोविड वैक्सिन व कोविड-19 के दिशा-निर्देश व मास्क, सैनिटाइजर आदि के प्रति जागरूकता लायी जा सके एवं लोगों से इसका अनुपालन सुनिश्चित कराकर उन्हें सुरक्षित रखा जा सके।

इसके अलावे उपायुक्त मंजुनाथ भजन्त्री ने भोलेनाथ के दूत (Enforcement Volunteers) के द्वारा लोगो को जागरूक करने हेतु किए जा रहें जागरूकता-सह-मास्क वितरण के कार्य की सराहना करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया एवं उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी। उन्होने आगे कहा कि इस जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगो में काफी जागरुकता आई है, और इसी का परिणाम है कि जिले में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या में रोज कमी आ रही है। तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा सभी भोलेनाथ के दूतों से मास्क वितरण के दौरान आ रही समस्याओं से अवगत होते हुए उन समस्याओं के निदान हेतु जानकारी दी गयी एवं कहा गया कि हम सभी अपने छोटे-छोटे प्रयासों से हीं समाज में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। 

उपायुक्त द्वारा आगे कोविड-19 वैक्सिन के संबंध में जानकारी देते हुए कहा गया कि आज से जिले में कोविड-19 का वैक्सीन दिया जा रहा है। ऐसे में कोविड-19 वैक्सिनेशन में आप सभी का इसी प्रकार सहयोग आपेक्षित है, ताकि  वैक्सीनेशन के संबंध में लोगो को सही-सही जानकारी प्रदान कर उन्हें जागरूक किया जा सके। 

■ जिले में 1000 बेटे पर औसतन 778 बेटियांः-उपायुक्त....

इसके अलावे भोलेनाथ के दूतों को संबोधित करते हुए उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री ने कहा कि वर्तमान में देवघर जिला अन्तर्गत घटते लिंगानुपात को देखते हुए हम सभी को मिलजुल कर बेहतर तरीके से कार्य करने की आवश्यकता है, ताकि इस घटते आंकड़े को रोकते हुए इसे बेहतर बनाया जा सके। आज के समय में अल्ट्रासाउंड जांच में गर्भस्थ शिशु के ‘‘लिंग‘‘ की जांच करने और कराने के खिलाफ लोगों में जागरूकता फैलाना अतिआवश्यक है। ऐसे में जरूरत है कि हम सभी मिलजुल कर कन्या भू्रण हत्या जैसी कुप्रथा को दूर करते हुए ऐसा करने वाले लोगों को चिन्हित करने का प्रयास करें। जल्द हीं एक बेहतर कार्य योजना बनाते हुए आप सभी भोलेनाथ के दूतों के साथ इस दिशा में बेहतर कार्य किया जायेगा, जिसमें आप सभी के साथ पूरे जिलावासियों की सहयोग आपेक्षित है।

बैठक में उपरोक्त के अलावे जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, सोशल मीडिया पब्लिसिटी ऑफिसर सुश्री सुधा राज के साथ-साथ कार्यालय कर्मी सहित भोलेनाथ के दूत आदि उपस्थित थे।   

No comments