पुण्यतिथि पर याद किए गए कमलकांत बरोने



देवघर!  रविवार! को अमर शहीद कमलकांत नरोने (बालो भईया) की पुण्यतिथि पर भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष  चन्द्र शेखर खवाड़े के तत्वावधान  में गंगा हरि लेन में पूर्व से निर्धारित बालो भईया की पुण्यतिथि मनाने का काम किया गया|

गरीबों के मसीहा, आम जनमानस के बीच उस दौरान उस दौर में सबसे लोकप्रिय जमीन से जुड़े व्यक्ति होने का गौरव हमारे बालो भईया को ही प्राप्त है।

आज भारतीय जनता पार्टी नगर टीम द्वारा देवघर के सबसे लोकप्रिय चेहरा बालो भईया को सम्मान देकर खुद सम्मानित महसूस करने का गौरव प्राप्त किया

देवघर की हर वर्ग के व्यक्तियों के बीच एक विशेष लगाव रखने वाले थे हमारे बालो भईया।

हम नई पीढ़ी के हर व्यक्तियों से यही उम्मीद करते हैं कि बालो भईया  समाज के लिए आम जनमानस के लिए मर मिटने वाले व्यक्ति थे उनके दिए गए रास्ते पर आगे भी इसी तरह से चलते रहे हमारी यही आशा है।

हम समाज से आशा करते हैं कि बालों भैया के बताए गए नेक रास्ते जैसे गरीबों का साथ, समाज के अंतिम व्यक्ति का हाथ पकड़कर उन्हें समाज में ऊपर रखना जो भारतीय जनता पार्टी के अंत्योदय कार्यक्रम के समान है, के रास्ते पर चल कर समाज की हर व्यक्तियों को एक साथ लेकर आगे बढ़ते रहने का संकल्प लें।

बालो भईया एक अच्छे व्यक्ति होने के साथ एक अच्छे फुटबॉलर भी थे, जिसके कारण आज भी हर वर्ष स्थानीय कमाल कान्त नरोने स्टेडियम में फुटबॉल मैच का आयोजन किया जाता है।

स्वामी विवेकानंद जी भी कहते थे खेल खेलना हो तो फुटबॉल खेलो जिससे तन मन दोनों तंदुरुस्त बना रहता हैं। हम देवघर में प्रतिवर्ष होने वाले फुटबॉल मैच आयोजन की भी प्रशंसा करते हैं।

बालो भईया ने हमेसा समाज को एकता एवं अनुशासन का संदेश दिया और अंत में हम सब को एक करते हुए 1985 में उनका देहांत हो गया।

उनके देहांत के समय सम्पूर्ण शहर में उमड़ा जनसैलाब एवं जन सैलाब एवं वहाँ उपस्थित लोगो के आंखों में आंसू से साफ पता चलता था कि हमने मानव समाज का एक रत्न खो दिया था।

बालो भईया के बारे में लिखी गई गीत की एक सुंदर पंक्ति में लिखा है "गुलशन में तुम जैसा नित कमल नहीं खिलता तुम ऐसे दीपक थे तूफान में जो जलता"

1980 के दशक में भी वह बालो भईया थे, 21वीं सदी में भी वह हमारे बालो भईया ही है। हमें पूर्ण विश्वास है कि हमारे आने वाली पीढ़ी के बीच भी वाह बालो भैया ही रहेंगे, तभी तो हम कहते हैं बालों भैया अमर रहे। समाज के हर व्यक्ति के बीच में वह बालो भईया बनकर ही हमेशा उनके दिल में बसे रहे।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से चंद्रशेखर खवाड़े, मनोज भार्गव समीर कर्महे, सागर झा, अशोक नाग, धीरज आनंद, अनूप पांडे चंदन भार्गव, विनोद भैया, समीर अंसारी, रिंकू बालम, अंकित केसरी समेत भारतीय जनता पार्टी देवघर नगर के गणमान्य पदाधिकारियों, कार्यकारिणी सदस्यों एवं कार्यकर्ता उपस्थित  रहें।

No comments