राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर चलाया गया हस्ताक्षर सह जागरूकता अभियान



स्थानीय  कारगिल चौक पर तेजस्विनी क्लब लहरी टोला की बच्चियों ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के स्लोगन के साथ हस्ताक्षर सह जागरूकता अभियान चलाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर वार्ड पार्षद सह फेम के प्रांतीय अध्यक्ष प्रीतम गाडिया ने हस्ताक्षर करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया एवं लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि बेटियों को भी बेटो जैसा सम्मान मिलना चाहिए जिससे हमारी बेटियां भी जीवन में सफलतम मुकाम हासिल कर पाए आज बेटियां हर क्षेत्र में हमारा सर गर्व से ऊंचा कर रही है बस जरूरत है हमें उन्हें तराशने की सवारने की बेटी हमारा अनमोल धन है जिसे हम मिलकर बचाएंगे। मौके पर तेजस्विनी  परियोजना की ब्लॉक कोऑर्डिनेटर विनीता कुमारी ने भी कार्यक्रम में उपस्थित होकर बच्चो का मनोबल बढ़ाने का कार्य किया।मौके बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर अनुराधा कुमारी ने कविता कैसे बचे बेटियां का पाठ कर बेटियों की व्यथा एवं होने वाले अत्याचारों के बारे में बताया।ज्योति टुडू ने आदिवासी गीत पर नृत्य कर बेटियों को बचाने का संदेश दिया। 

हस्ताक्षर करने वालो में पूर्व क्रिकेटर अजीत सिंह,अल्पसंख्यक फाउंडेशन के अबुल कलाम आज़ाद, शाहीन खान,विधु विनोद,प्रमुख कथा वाचक गोविंद शरण जी महाराज, हैल्पिंग हैंड के मोo फरहान,मनिष बजाज,विनय परशुरामका,सुनिल साह सहित  सैकड़ो की संख्या में लोगों ने हस्ताक्षर करके बेटियों को बचाने एवं पढ़ाने का संकल्प लिया।

मौके पर युवा उत्प्रेरक रूपा कुमारी,पुष्पा कुमारी सौरेन, खुशबू कुमारी,कलस्टर काॅडिनेटर कविता कुमारी, तेजस्वनी कल्ब की पियर लीडर रश्मि कुमारी, संजना वीणा,आशा,निशी, सपना,कल्पना,आदी बच्चियों ने लोगों के बिच जागरूकता कार्यक्रम चलाया।

No comments