रात्रि निरीक्षण  कर पहाड़िया गांव में सरकारी सुविधाओं व व्यस्थाओं का लिया जायजा....*

उपायुक्त ने ग्रामीणों के बीच कंबल, जैकेट व गर्म कपड़े का किया वितरण उपायुक्त ने कहाआवश्यक सुविधाओं को और भी सुदृढ़ करने की आवश्यकता


देवघर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी  मंजुनाथ भजंत्री ने मोहनपुर प्रखंड अंतर्गत सोनवा पहाड़ी गांव का रात्रि निरीक्षण कर उन्हें दी जाने वाली सुविधाओं व व्यस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उपायुक्त ने वहां रह रहे पहाड़ियां जनजाति के लोगों से मुलाकात कर उन्हें मिल रही सुविधाओं के अलावा प्रधनमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले घरों का निरीक्षण कर पेयजल, शौचालय, बिजली, गैस सिलेंडर-चूल्हा व अन्य आवश्यक सरकारी सुविधाओं की उपलब्धता से अवगत हुए। साथ ही संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी को शेष बचे लाभुकों को जल्द से जल्द प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित करने का निर्देश दिया।

इसके अलावे उपायुक्त  मंजुनाथ भजंत्री द्वारा गाँव का भ्रमण कर बढ़ती ठंड व शीतलहरी को देखते हुए सभी परिवारों व जरुरतमंदो के बीच जैकेट, कम्बल, स्वेटर और गर्म कपड़ों का वितरण किया गया। गर्म कपड़े वितरण के क्रम में उपायुक्त ने लोगों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली तथा ठंड के प्रति लोगों को सचेत कर ठंढ से बचने की सलाह दी। साथ ही साफ-सफाई व शौचालय के उपयोग के अलावा किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या होने पर तुरंत सरकारी अस्पताल में जाकर इलाज करवाने की सलाह दी। 


रात्रि भ्रमण के क्रम में उपायुक्त ने संबंधित प्रखण्ड विकास पदाधिकारी व संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया गया कि चौक-चैराहों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के सार्वजनिक स्थानों पर भी अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाय एवं बढ़ते ठंड को देखते हुए क्षेत्र निरीक्षण करें एवं जरूरतमंद लोगों के बीच कम्बल वितरित करें। साथ हीं इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाय कि कम्बल वितरण में किसी प्रकार की अनियमितता न हो।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे जिला जनसंपर्क पदाधिकारी  रवि कुमार, मोहनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी अशोक कुमार, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के कर्मी आदि उपस्थित थे।

No comments