एसडीपीओ ने दशम के छात्रों का प्रेरणादायक कक्षा लिया



देवघर/शेखर सुमन। 19 जनवरी को आर मित्रा प्लस टू विद्यालय ,देवघर में देवघर अनुमंडल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास श्रीवास्तव के द्वारा दशम वर्ग के छात्रों को सामाजिक दूरी  के नियमों को पालन करते हुए प्रेरणादायक कक्षा लिया गया। विद्यालय में  दशम वर्ग छात्रों ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बड़े ही उत्साह  से अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी का स्काउट ताली के साथ स्वागत किया। विद्यालय प्रधान श्री कार्तिक प्रसाद तिवारी के द्वारा बच्चों का क्लास लेने हेतु  सम्मान पूर्वक स्वागत किया गया। एसडीपीओ सर के द्वारा बच्चों को विज्ञान विषय के अलावा अन्य कई विषयों पर  शिक्षाप्रद  जानकारी दी गई।

बच्चों को पढ़ाई के अलावा साइबर क्राइम के बारे में भी जानकारी दिया गया तथा बच्चों को उससे बचने के उपाय के बारे में भी  महत्वपूर्ण बातों की जानकारी दिए।इसके अलावा छात्रों को रटने के बदले विषय वस्तु को प्रायोगिक तरीके से समझने हेतु आवश्यक टिप्स तथा उदाहरण दिए  तथा पढ़ाई को  रोचक एवं मनोरंजन  कैसे बनाया जाए इस पर भी बहुत सारे आधारभूत बातों की जानकारी दिए। 

आर मित्रा के छात्र प्रियांशु कुमार ने  जेपीएससी के तैयारी हेतु जानकारी पूछा जिसका श्रीवास्तव  ने संक्षेप में जानकारी दिए ।वही दशम वर्ग के छात्र रविंद्र कुमार यादव ने एनडीए की तैयारी हेतु सवाल पूछे जिसका एसडीपीओ  सर ने संक्षेप में सलाह एवं  जानकारी दिए।बच्चों ने बड़े उत्साहित होकर  क्लास का आनंद लिया तथा तथा एसडीपीओ से दुबारा विद्यालय आकर पुनः क्लास  लेने के लिए  आग्रह किया।

No comments