अनुमंडल पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने चंडावत सिलेंडर फैक्ट्री के प्रबंधन व मजदूर प्रतिनिधि के बीच विवाद को सुलझाने को लेकर की बैठक!



मधुपुर अनुमंडल के मारगोमुंडा थाना अंतगर्त सुग्गापहाड़ी गांव स्थि चंडावत सिलेंडर फैक्ट्री के कार्यालय में कार्यरत मजदूर व प्रबंधक के बीच विवाद सूलझाने को लेकर शुक्रवार को अनुमंडल पदाधिकारी योगेन्द्र प्रसाद व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वशिष्ठ नारायणने चुंडावत फैक्ट्री ऑफिस में एक बैठक किया। मौके पर एसडीओं को मजदुर यूनियन प्रतिनिधि ने अपनी समस्या बताया।वहीं  फैक्ट्री प्रबंधन ने भी अपना पक्ष को रखा। कारखाना के मजदुरों ने बताया कि दैनिक मजदूरी में स्थानीय लोगों को रखा है पर प्रबंधक ने कहा कि सब स्थानीय लोग हैं।कहा कि वे लोग सिलेंडर फैक्ट्री में जिसका कार्स अच्छा होगा उसी में से 8 और10 लोगों को रखा जाएगा प्रबंधक ने कहा यह 2 दिनों के बाद इसके रणनीति तय की जाएगी।मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वशिष्ठ नारायण सिंह पथरोल थाना प्रभारी मनीष कुमार, नप उपाध्यक्ष जियाउल हक,अस्तांनद झा, राजु गुप्ता, अजहर अली, इमरान, दिनेश कुमार, पप्पू, नियाज, दिलीप, बबलू विश्वकर्मा समेत कई मजदूर उपस्थित थे ।

 क्या कहते हैं कारखाना प्रबंधक भूपेश अग्रवाल                      ने बताया आज की मीटिंग बहुत ही लाभदायक रहा और यह फाइनल  किसी को भी बाहरी नहीं रखा गया है जो लोगों ने भी माना कंपनी के पास कोई काम नहीं है फिलहाल जिसका अटेंडेंस ठीक हैं उस 10 लोगों को मजदूरों को रखा जाएगा बाकी को इंतजाम प्रशासन के द्वारा विचार किया जाएगा और तत्काल  कंपनी की ओर से  वैसे  मजदूरों को  राशि उपलब्ध कराई जाएगी जिससे फिलहाल वह लोग  कोई छोटा मोटा  काम शुरू कर सकें  और जैसे ही  कंपनी के पास  टेंडर के द्वारा  काम आएगी ऐसे लोगों का काम  दिया जाएगा।

क्या कहते हैं एसडीओ

एसडीओ योगेंद्र प्रसाद ने कहा कि आज की बैठक में वार्ता नहीं हो पाई है समस्या का समाधान लगभग तय हो गया है प्रबंधक के द्वारा कहा गया है कि 2 दिनों में उसे पूरा कर लिया जाएगा!

No comments