जयंती के अवसर पर ग्रामीण क्षेत्रों में किया गया खेल कूद का आयोजन



देवघर -युवा छात्र संगठन एवं जेसी राज फाउंडेशन द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की125वी जयंती के अवसर पर देवपुर ग्राम में ग्रामीण बच्चों के बीच खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा छात्र संगठन के जिला कॉलेज अध्यक्ष अभिषेक वर्मा ने किया। कार्यक्रम की शुरुवात नेताजी के चित्रपट पर अतिथियों द्वारा माल्यार्पण कर किया गया उसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत की गई ।

लड़कों के लिए 400 मीटर की दौड़ एवं लड़कियों के लिए 200 मीटर की दौड़ एवं लड़कियों के लिए जिलेबी रेस, लड़कों के लिए क्रिकेट प्रतियोगिता की गई।लड़की में प्रथम पुरस्कार सोनू सिन्हा एवं द्वितीय पुरस्कार रिया कुमारी ने प्राप्त किया वहीं लड़कों में प्रथम पुरस्कार सूरज कुमार एवं द्वितीय पुरस्कार अभिषेक कुमार को मिला ।

जबकि जलेबी प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार प्रिंसी सिन्हा एवं नीतू कुमारी द्वितीय पुरस्कार डिंपी सिन्हा को मिला ।सभी विजेताओं को  माननीय अतिथि डॉक्टर जेसी राज,सनातन फाउंडेशन के संस्थापक विजय प्रताप सनातन ,युवा छात्र संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष कुंदन शर्मा द्वारा सम्मानित किया गया।

मौके पर जेसी राज ने कहा कि आज नेताजी के जयंती के शुभ अवसर पर युवा छात्र संगठन द्वारा यह कार्यक्रम  सराहनीय है ।बच्चों के बीच जिलेबी रेस एवं दौड़ का प्रयोग तो बहुत दिनों से लुप्त हो गया था आज ग्रामीण क्षेत्रों में बच्चों के बीच यह जोश और जुनून देखकर बहुत ही अच्छा लग रहा है।

वहीं विजय प्रताप सनातन ने कहा कि युवा छात्र संगठन आए दिन लगातार युवाओं एवं बच्चों के बीच ऐसी प्रतियोगिता कराते रहती है और ऐसे में बच्चे भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं इस बार ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को आगे बढ़ने का मौका युवा छात्र संगठन दे रही है ।युवा छात्र संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष कुंदन शर्मा ने कहा कि नेताजी की जयंती पर हम सभी युवा उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लें ।

मौके पर बमबम यादव,राहुल चौधरी,ओम प्रकाश यादव ,शुभम सिन्हा,अंशु सिन्हा, कुंदन यादव,चंदन चौधरी,शैलेश पांडे, अमन  सिन्हा आदि उपस्थित थे।

No comments