बहत्तर घण्टे से लगातार बैठे हुए हैं प्रदर्शनकारी बीटीटी धरना पर



देवघर -बहत्तर घंटे से लगातार अपनी मांगो को लेकर दिन रात धरना पर बैठे हैं स्वास्थ्य विभाग अंतर्गत कार्य करने वाले बीटीटी।

सामुदायिक कोषांग रांची झारखंड के द्वारा पिछले 10 वर्षो से सहिया कार्यक्रम में कार्य कर रहे बिटिटियों को अप्रेजल के बहाने मनमाने तरीके से एबीसी ग्रेड देकर बीटीटी को हटाना एवं केवल 8 हज़ार रुपये का मानदेय में स्थानान्तरण की प्रक्रिया कर दूसरे जिले में तबादला करना अन्याय है उक्त बातें कहते हुए बीटीटी आंदोलन रत हैं।

वहीं मौके पर अभिषेक कुमार ने कहा की राज्य सामुदायिक कोषांग राची के द्वारा बीटीटी को अप्रेलजल के बहाने मनमाने तरीके से हटाने एवं स्थानान्तरण की प्रक्रिया पर रोक नही लगाया गया तो हम सब बीटीटी भूख हड़ताल पर चले जायेंगे और किसी भी प्रकार की हादसा का जीम्मेदार सरकार होगी।

बीटीटी अभिषेक ठाकुर ने कहा की जल्द ही भुक हड़ताल और आमरण अनशन करेगे इस पर भी बात नहीं मानी जाती है तो आत्मदाह करंगे।

वहीं बिटिटियों का एक प्रतिनिधि मंडल सूबे के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख से मिलकर अपनी मांगों को रखा है। वहीं मंत्री श्री बादल ने भी इन्हें आश्वासन देते हुए कहा कि आपकी मांग जायज है इस पर अवश्य विचार किया जाएगा।

वहीं प्रतिनिधि मंडल में मुख्य रूप से बीटीटी राजीव कुमार तिवारी,चंद्रकानत यादव,डिम्पल कुमारी, वरिष्ठ नेता दिनेशानंद झा, केदार दास, अजय कांत ठाकुर आदि शामिल थे।

धरना प्रदर्शन के दौरान मौके पर बीटीटी डिम्पल कुमारी, शुमन झा, राजीव कुमार तिवारी,चंद्रकांत यादव धरना-प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं।

No comments