गणतंत्र दिवस 2021 के उपलक्ष्य पर झंडोतोलन का मुख्य समारोह स्थानीय के के एन स्टेडियम में



गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2021 को झण्डोत्तोलन का मुख्य कार्यक्रम स्थानीय के0के0एन0 स्टेडियम, देवघर में पूर्वाह्न 9ः00 बजे से आयोजित की जायेगी। यह कार्यक्रम कोविड-19 के संदर्भ में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आलोक में आयोजित की जायेगी। मुख्य समारोह में पुलिस बल, जैप-05, सशत्र पुलिस बल एवं होम गार्ड के जवान पैरेड में भाग लेंगे। इसके लिए पूर्वाभ्यास दिनांक-20 जनवरी 2021 से 23 जनवरी 2021 तक पूर्वाह्न 9ः30 बजे से मुख्य समारोह स्थल के0के0एन0 स्टेडियम में आयोजित किये जायेंगे।

उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा गणतंत्र दिवस को पूरे हर्सोल्लास एवं आत्म गौरव के साथ मनाने हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये हैं। विभिन्न अधिकारियों को भिन्न-भिन्न जिम्मेवारियां सौंपी गयी है। कोविड-19 के दिशा-निर्देशों के आलोक में मुख्य समारोह हेतु राष्ट्रीयगान दल में 18 वर्ष से उपर के छात्राएँ हीं भाग लेंगी। इसके लिए रमा देवी बाजला महिला काॅलेज, देवघर की छात्राओं का चयन किया गया है। गणतंत्र दिवस के दिन शहर के प्रमुख स्थलों यथा-समाहरणालय परिसर, टाॅवर चैक, गाँधी स्मारक, नेताजी स्मारक, सरदार पटेल, स्वामी विवेकानन्द, अम्बेदकर चैक, वीर कुँवर सिंह स्मारक, इंडोर स्टेडियम एवं टाउन हाॅल में रंगीन रौशनियों से सजाए जाएंगे। शहर की विशेष साफ-सफाई की व्यवस्था नगर निगम द्वारा की जायेगी।

इस बार कोविड-19 के मद्देनजर सरकार द्वारा प्राप्त दिशा-निर्देशों के आलोक में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेल-कूद का आयोजन नहीं किया जायेगा। गणतंत्र दिवस के दिन पूरे शहर में शराब की दूकानें बंद रहेंगी। झाँकियों का प्रदर्शन सीमित संख्या में की जायेगी। इसके लिए फायर ब्रिगेड, जिला जनसम्पर्क विभाग, जिला स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग, वन विभाग, समाज कल्याण विभाग, ग्रामीण विकास अभिकरण, उद्योग विभाग, एसबीआई कैशलेस, पर्यटन विभाग, बाबा मंदिर आदि को अनुमति प्रदान की गई है। झाँकियां सामाजिक सरोकार एवं राष्ट्रीय भावना से ओत-प्रोत हांेगी तथा सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को प्रदर्शित करंेगी। झण्डोत्तोलन के आयोजन में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का गम्भीरता पूर्वक पालन किया जायेगा।

उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने सम्पूर्ण जिलावासियों से अपील की है कि इस राष्ट्रीय पर्व में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें एवं गौरवान्वित तरीके से पूरे हर्सोल्लास के साथ मनाएँ। उन्होंने इस राष्ट्रगौरव के क्षण को पूरे उत्साह के साथ मनाने की अपील की है।


No comments