सारठ सीएचसी में कोबिड 19 के वेक्सिनेशन की हुई शुरुवात



देवघर-सारठ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोबिड 19 का वेक्सिनेशन की सुरुवात हो गयी है।जिसमें प्रत्येक दिन100 लोगों को वेक्सिनेशन करने का टारगेट है।

बहरहाल प्रथम दिन अस्पताल के कर्मियों जिन्हें फ्रंटलाइन वारियर्स की संज्ञा दिया गया उन्हें वेक्सीनेट किया गया।वहीं इस कार्यक्रम की शुरुवात प्रखण्ड विकास पदाधिकारी की उपस्थिति में हुयी।

वहीं मौके पर निरंजन कुमार को वेक्सिनेट कर कोबिड 19 के टिका की शुरुवात किया गया।वहीं सुरुवात के दिन टारगेट के तौर पर 100 लोगों को वेक्सीनेट किया जाना है और टोटल टारगेट 600 रखा गया है।

वहीं इस कार्य को गति देते हुए अंजाम तक पहुंचाने के लिए टोटल चार टीम बनाया गया है। वही सबों को कोबिड 19 का टीका देने के बाद 30 मिनट तक लोगों को इंतज़ार करने के लिए कहा गया ताकि इसकी क्रिया और प्रतिक्रिया को समझा जा सके।

वहीं इस दौरान मौके पर  डॉo जियाउलहक,डॉo राहुल,अनुज,रिंकु सतीश आदि उपस्थित थे।वहीं वैक्सीनेशन की पूरी टीम को चार ग्रुप में बांटा गया है। जिसमें ग्रुप ए में वैक्सीनेटर रानी रितम,अनुज कुमारी टीम बी में एएनएम रिंकू सिन्हा,टीम सी में सतीश कुमार,आलोक कुमार और टीम डी में कंप्यूटर ऑपरेटर वीडिएम संगीता कर्मकार और शकील खान शामिल है।

No comments