171 स्वास्थ्य कर्मियों पर हुआ ड्राई रन मैसेज के जरिए सूचित कर सफलता पूर्वक बताया गया ड्राई रन



साहिबगंज संवाददाता:-- कोरोना वायरस टीकाकरण का पूर्वाभ्यास (ड्राई) रन जिले में किया गया।उपायुक्त राम निवास यादव के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने ड्राई रन को लेकर पूरी तरह तैयार है। केंद्र व राज्य के स्वास्थ्य सचिवों द्वारा दिए गए निर्देशानुसार राज्य के सभी जिलों में कोरोना वायरस टीकाकरण का ड्राई रन किया गया।

वहीं शुक्रवार को टीकाकरण हेतु ड्राई रन जिले में सात स्थानों पर सम्पन्न किया गया.उपायुक्त श्री यादव ने जानकारी दी की इसके लिए कोविड -19 टीकाकरण सत्र स्थल चिन्हित किया गया है जिसमें जिला अंतर्गत सात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों यथा बोरियो, बरहेट,साहिबगंज, बरहरवा,पतना, राजमहल एवं तालझारी में ड्राई रन कार्यक्रम के तहत इन केंद्रों पर कुल 171 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का पूर्वाभ्यास किया गया। तथा यह ड्राई रन आम लोगों के लिए नहीं है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बरहेट सीएचसी से 26,बरहरवा सीएचसी से 23,बोरियो से 36,साहिबगंज से 34,पतना से 19, राजमहल से 25,एवं तालझारी से 08 स्वास्थ्य कर्मियों पर ड्राई रन किया गया।

सिविल सर्जन ने लिया जायज़ा:

कोविड-19 से लड़ाई को लेकर अंतिम तैयारी कर ली गयी है वैक्सिनेशन को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग पूर्ण रूप से सक्षम नज़र आ रहा है।तैयारी के अंतिम चरण में शुक्रवार को निर्धारित समयानुसार ज़िले भर में वैक्सिनेशन की पूरी प्रक्रिया का ड्राई रन किया गया। सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक परिसर में सिविल सर्जन डॉ डीएन सिंह ने ड्राई रन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वैक्सिनेशन प्रकिया के तहत नॉमिनेशन, रजिस्ट्रेशन, वैक्सिनेशन व ऑब्जर्वेशन का मुआयना किया। साथ ही प्रतिनियुक्त कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिया। साथ ही गाइडलाइन के अनुसार पूरी चके लिस्ट को फॉलो करने का निर्देश कर्मियों को दिया।सिविल सर्जन ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के रख-रखाव व वैक्सिनेशन लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है। सभी प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा रहा है। ज़िल भर में सफलतापूर्वक ड्राई रन के बाद स्वास्थ्य विभाग वैक्सिनेशन के लिए तैयार है। 

No comments