उपायुक्त ने किया भोलेनाथ के दूत (Enforcement Volunteers) को रवाना



जिला में शत प्रतिशत लोगों के मध्य मास्क के प्रयोग को सुनिश्चित करने के उद्दयेश्य से जिला प्रशासन ने ठोस रणनीति बनाकर उस पर अमल करने का निर्णय लिया गया है। दरअसल जिला में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों पर नियंत्रण, बचाव एवं जागरूकता को बढ़ावा देने के उदेश्य से आज दिनांक-10.12.2020 को उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री के द्वारा टाॅवर चौक पर मास्क वितरण-सह- जागरुकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के तहत भोलेनाथ के दूत Enforcement Volunteers (इंफोर्समेंट वॉलिंटियर्स) के माध्यम से संपूर्ण नगर निगम क्षेत्र में मास्क वितरण कार्यक्रम-सह-जागरूकता कार्यक्रम चलाया जायेगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य COVID19 के बढ़ते प्रादुर्भाव के प्रति लोगों को जागरूक करना तथा मास्क का उपयोग सुनिश्चित कराते हुये सोशल डिस्टेंस बनाए रखना। स्वयं को सुरक्षित रखना है एवम पास पड़ोस समाज को भी सुरक्षित रखना है।


 उपायुक्त द्वारा जानकारी देते हुए कहा गया कि इस कार्यक्रम के तहत जिले के शहरी क्षेत्र अंतर्गत नगर निगम के 36 वार्ड में *भोलेनाथ के दूत (इंफोर्समेंट वॉलिंटियर्स) के माध्यम से निःशुल्क मास्क वितरित कर सोशल डिस्टेंसिंग एवम मास्क पहनने के लिए लोगों को प्रेरित किया जायेगा। यह अनोखी पहल है, इससे आम जनता में एक संदेश प्रसारित होगा और सभी व्यक्ति मास्क लगाकर स्वयं को तदनुसार सभी को सुरक्षित रखेंगे, जिससे की कोरोना वायरस संक्रमण से जिले को सुरक्षित रख जा सके।

 इसके साथ हीं उपायुक्त द्वारा लोगों से अपील की गयी कि सभी अपने दैनिक जीवन में मास्क को शामिल करें एवं घर से बाहर निकलते समय अनिवार्य रूप से मास्क पहनना न भूलें व दूसरों को भी इस हेतु प्रेरित करें। उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान में कोरोना वायरस के प्रकोप से बचाव हेतु आवश्यक है कि हम सभी अपने जीवन में समाजिक दूरी, मास्क का प्रयोग एवं साफ-सफाई को अहमियत दे, तभी जाकर वास्तव में हम अपने आप को कोरोना नामक इस वायरस से सुरक्षित रख सकते हैं।* 


 *इसके अलावे जिला प्रशासन के वरीय कार्यक्रम स्थल टावर चौक पर अधिकारियों के द्वारा संयुक्त रूप से लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक और सचेत करते हुए मास्क का *वितरण किया गया।

इसी कड़ी में सिविल सर्जन श्री विजय कुमार, प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी श्री फिल्बियूस बारला, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार, जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी श्री राजीव रंजन के द्वारा संयुक्त रुप से बिना मास्क के घूमने वाले लोगों को जागरूक करते हुए मास्क का वितरण किया गया। मौके पर लोगों को सजग और सतर्क रहते हुए कोरोना महामारी से खूद को और अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए मास्क व समाजिक दूरी का अनुपालन करने की अपील की गई।

No comments