आप सभी भोलेनाथ के दूतों का कार्य व सहयोग अनुकरनीयः-उपायुक्त



उपायुक्त  मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में आज दिनांक-23.12.2020 को सूचना भवन सभागार में भोलेनाथ के दूत (Enforcement Volunteers) के साथ बैठक आहूत की गई। बैठक में उपायुक्त द्वारा भोलेनाथ के दूत के द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेते हुए उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। साथ हीं उपायुक्त द्वारा कहा गया कि बढ़ते ठंड एवं शीतलहर को देखते हुए आप सभी गर्म कपड़े पहनते हुए तथा कोविड-19 संबंधित प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए आमजनों के बीच मास्क व सैनिटाइजर का वितरण करें, ताकि खुद की सुरक्षा के साथ-साथ आमजनों की भी सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकें। उपायुक्त ने कहा कि जिले में भोलेनाथ के दूत के द्वारा किये जा रहे कार्य सराहनीय व प्रशंसनीय है। उन्होंने आगे कहा कि आप सभी के सहयोग से जिला प्रशासन का प्रयास रहेगा कि समाज के अंतिम व्यक्ति तक कोविड-19 के दिशा-निर्देश व मास्क, सैनिटाइजर आदि के प्रति जागरूक लायी जा सके एवं लोगों से इसका अनुपालन सुनिश्चित कराकर उन्हें सुरक्षित रखा जा सके।

इसके अलावे उपायुक्त श्री मंजुनाथ भजन्त्री ने भोलेनाथ के दूत (Enforcement Volunteers) के द्वारा लोगो को जागरूक करने हेतु किए जा रहें जागरूकता-सह-मास्क वितरण के कार्य की सराहना करते हुए उन्हें प्रोत्साहित किया एवं उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी। उन्होने आगे कहा कि इस जागरूकता अभियान के माध्यम से लोगो में काफी जागरुकता आई है, और इसी का परिणाम है कि जिले में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या में रोज कमी आ रही है। तत्पश्चात उपायुक्त द्वारा सभी भोलेनाथ के दूतों से मास्क वितरण के दौरान आ रही समस्याओं से अवगत होते हुए उन समस्याओं के निदान हेतु जानकारी दी गयी एवं कहा गया कि हम सभी अपने छोटे-छोटे प्रयासों से हीं समाज में सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं। साथ हीं उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में ग्रामीण क्षेत्रों में भी कार्य योजना बनाकर निःशुल्क मास्क वितरण व लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जायेगा, ताकि बिना मास्क पहने इधर-उधर हाट-बाजारों में भ्रमण करने वाले लोगों को जागरूक कर उन्हें मास्क पहनने हेतु प्रेरित किया जा सके। इसके अलावे उपायुक्त द्वारा सख्त निदेशित किया गया कि कोई भी दुकानदार अपने दुकानों के आगे कतई भीड़ न लगने दें एवं अपने दुकानों में आने वाले लोगों को मास्क पहनने व सामाजिक दूरी का पालन करने को कहें। 

साथ हीं उपायुक्त द्वारा जिला स्तर पर अधिकारियों का टीम बनाकर जागरूकता-सह-मास्क वितरण के कार्य को और भी सुदृढ़ करने की बात कही गयी एवं मास्क वितरण के कार्य को और भी सुचारू रूप से संचालित करने का निर्देश दिया। उपायुक्त द्वारा आगे कोविड-19 वैक्सिन के संबंध में जानकारी देते हुए कहा गया कि जल्द ही कोविड-19 का वैक्सीन आ जाएगा। ऐसे में कोविड-19 वैक्सिनेशन में आप सभी का इसी प्रकार सहयोग आपेक्षित है, ताकि  वैक्सीनेशन के संबंध में लोगो को सही-सही जानकारी प्रदान कर उन्हें जागरूक किया जा सके। 

तत्पश्चात जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी श्री रवि कुमार द्वारा भोलेनाथ के दूत रूपी  Enforcement Volunteers द्वारा किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा गया कि जिस प्रकार हमारे भोलेनाथ के दूत प्रतिदिन पूरे तत्परता एवं कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य कर रहे हैं एवं कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव व इसके रोकथाम के प्रति आम लोगों को जागरूक कर रहे हैं, वह वाकई सराहनीय है। इनके माध्यम से आम लोगों को जागरूक कर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी लाने में काफी मददगार साबित हो रही है। उन्होंने कहा कि हमारे भोलेनाथ के दूत (Enforcement Volunteers) द्वारा नगर निगम क्षेत्र अन्तर्गत निःशुल्क मास्क का वितरण कर लोगों को मास्क पहनने एवं सामाजिक दूरी का पालन करने हेतु जागरूक किया जा रहा है एवं वैसे लोगों से अपील की जा रही है कि वे कोविड-19 के संदर्भ में सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का अक्षरशः पालन करें। 

बैठक में उपरोक्त के अलावे जिला जनसम्पर्क कार्यालय के अधिकारी, कर्मी सहित भोलेनाथ के दूत आदि उपस्थित थे।

No comments