भाजपा नगर कमेटी के द्वारा शेखपुरा स्थित प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री राज पलिवार के आवास पर प्रशिक्षण शिविर का किया गया आयोजन



मधुपुर  20 दिसंबर :भारतीय जनता पार्टी प्रदेश की ओर से मंडल स्तर पर प्रशिक्षण शिविर लगाने की बात की गई थी इसी क्रम में आज रविवार को भाजपा मधुपुर नगर कमेटी के द्वारा शेखपुरा स्थित प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री राज पलिवार के निजी आवास पर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।आयोजित प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष सचिन रवानी और जिला मंत्री पप्पू यादव उपस्थित हुए।इस शिविर की अध्यक्षता  नगर अध्यक्ष गोपी बर्मन ने की। सर्वप्रथम सभी मुख्य अतिथियों को मंच पर बुलाया गया। उसके पश्चात सभी ने महापुरुषों की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित की और,उसके बाद सभी ने एक स्वर में बन्दे मातरम गीत गया।कार्यक्रम की शुरुआत में  भाजपा नेता प्रमोद विद्यार्थी ने कार्यक्रम के विषय-वस्तु को सभी कार्यकर्ताओं के बीच रखी।उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को उनके लक्ष्य क्या है उनके कर्तव्य क्या है पार्टी के प्रति उनकी क्या जिम्मेवारी बनती है इन सभी बातों को विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने विभिन्न मंडलों में प्रशिक्षण शिविर लगाकर पार्टी कार्यकर्ताओं पार्टी के अनुशासन और नैतिक सिद्धांतों के द्वारा सशक्त और मजबूत बनाना है जिला उपाध्यक्ष सचिन रवानी ने भी सभी कार्यकर्ताओ को सरकार के 6 साल के उपलब्धियों की जानकारी दी। उन्होंने आयुस्मान योजना,एक रुपया में राशन देने का काम,जनधन योजना के रूप में सभी को बैंकों तक जोड़ने का काम,उज्ज्वला योजना के द्वारा फ्री में घर घर रशोई गैस पहुँचना हो,हर घर में शौचालय बनाने का काम केंद्र की मोदी की सरकार ने किया।स्वनिधि योजना तहत पर सभी को 10 हजार रुपया का लोन देकर काम करने की प्रेरणा दी।स्टेण्डउप योजना के तहत अनुसूचित जाति और जनजाति ने विकास के रूप में भी काम किया।दीनदयाल ज्योति योजना के तहत मुफ्त बिजली देने का काम हमारी राज्य की रघुवर और केंद्र में मोदी की सरकार ने किया।कॉरोना महामारी में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर कोई ओर पार्टी में सेवा कार्य का काम नहीं किया।मोदी ने इस कॉरोना काल में पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को घर से निकलकर सभी जरुरतमंदो को सेवा करने के लिये प्रेरित किया,जिसके बाद सभी कार्यकर्ताओं की बहुत प्रसंसा भी की पूर्व नगर अध्यक्ष अवनि भूषण ने वक्त के रूप में कार्य पद्धति के बारे में सभी कार्यकर्ताओं के बीच है।पार्टी में कार्यकर्ताओं का एक मात्र लक्ष्य होना चाहिये कि कार्यकर्ताओं को हमेशा लोगों के लिये कार्य करते रहना। भारतीय जनता पार्टी में पांच क की प्रधानता होती है पहला कार्यकर्त्ता ,दूसरा कार्यक्रम, तीसरा कार्यसमिती, चौथा कार्यालय और पाँचवा कोस है।

मौके पर जनसंघ काल से भाजपा नेता ओम प्रकाश सिंह,अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रेहान रजा, बीनू यादव,सतनारायण रवानी,नगर महामंत्री पप्पू पांडे संतोष शर्मा,नगर उपाध्यक्ष प्रहलाद दास,संजय पाठक,पप्पू सिंह, राजेश सिन्हा,बिक्रम यादव,सरोज मोदी,संजय कुशवाहा,विवेक बथवाल,रामा केवट,मोहन दास, जुगल प्रसाद यादव, मुनेंद्र कुमार,मंगल यादव,मुरारी करण,विशाल कुशवाहा, अभय गुप्ता, संतोष भगत, किशोर झा, विवेक पांडे, विनोद गोंड़, सूरज सोलंकी, राम कुमार गुप्ता, गणेश ठाकुर,मधु शर्मा प्रियंका मुखर्जी। सुनीता, जयसवाल आरती विश्वकर्मा,मिली देवी,रेखा देवी,प्रेमा गुप्ता,गायत्री लाल, पुष्पा कर्ण, चांदनी शर्मा, दिलीप विश्वकर्मा,दीपक कुमार गुप्ता,राजेश रावत, विजय चौधरी,आनंद गुप्ता, पिंटू चौधरी विक्रम यादव। प्रमोद शर्मा, पिंटू मिश्रा। रामदेव मिश्रा। सहित दर्जनों लोग थे!

No comments