बाबा बैद्यनाथ कल्याण कोष द्वारा असाध्य रोग से ग्रसित गरीब, असहाय, जरूरतमंदों की मदद से- बाबा मंदिर प्रभारी



बाबा मंदिर प्रभारी सह अनुमंडल पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार ने यादव द्वारा जानकारी दी गई है कि बाबा बैद्यनाथ कल्याण कोष के माध्यम से असाध्य रोग से ग्रसित, असहाय, गरीब, दिव्यांग एवं जरूरतमंद लोगों की मदद की जायेगी एवं उनके बेहतरी के लिए कार्य किया जायेगा। आवेदनों के चयनोपरांत उस पर मंदिर कमिटि के स्वीकृति के पश्चात इस कोष के माध्यम से जरूरतमंदों की हर संभव मदद की जायेगी।

इसके अलावे बाबा मंदिर प्रभारी श्री दिनेश कुमार यादव ने बाबा बैद्यनाथ कल्याण कोष में मदद के लिए आगे आने वालों सभी लोगों का आभार भी प्रकट करते हुए कहा है कि इस कोष में कोई भी दाता अपने ईच्छा व सामर्थ्य अनुसार दान देकर इस पुण्य कार्य में अपना सहयोग कर सकते हैं, क्योकि इस कोष के तहत् जमा राशि का उपयोग निर्धनों व जरूरतमंदों के मदद के लिए किया जायेगा। 

 इस प्रकार के कार्य में समाज के सभी वर्ग के लोगों का सहयोग आपेक्षित होता है। सभी के सहयोग से हीं किसी भी अच्छे कार्य को फलीभूत किया जा सकता है। साथ हीं उनके द्वारा सभी जिलावासियों व यहां आने वाले श्रद्धालुओं से अपील की गयी कि वे आगे आयें और इस पुनित कार्य में अपना सहयोग करें। 

■ लाभुकों हेतु निम्न अहर्ता का पालन करना होगा अनिवार्य....

1. देवघर जिले के नागरिकों को ही मिलेगा योजना का लाभ।

2. असाध्य रोग से ग्रसित गरीब, असहाय, जरूरतमंदों की जाएगी मदद।

3. योजना का लाभ पूर्व में लाभुकों द्वारा नही लिया गया हो, अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

4. वैसे लोगों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास गोल्डन कार्ड या आयुष्मान योजना का लाभ नही ले पा रहे हैं।

5. जरूरतमंद व्यक्ति अपना आवेदन बाबा मंदिर प्रभारी सह अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय में समर्पित कर सकते हैं।

6.लाभुकों को आवेदन के साथ अपना पहचान पत्र, बीमारी से जुड़े कागजात देना अनिवार्य होगा। साथ ही अपने परिजनों के साथ लाभुक आकर अपना आवेदन समर्पित कर सकते हैं। अगर लाभुक अनुमंडल कार्यालय आने में असमर्थ होते है तो उन्हें अपना वीडियो/फोटो आवेदन के साथ संलग्न करना होगा।

7. वैसे लाभुकों जो कि गरीबी रेखा से नीचे है उनका आवेदन मान्य होगा।

No comments