नाला कुंडहित मुख्य सड़क से बालू गाड़ियों का परिचालन शुरू, ओवर लोडिंग से सड़क जर्जर होना



कुंडहित( जामताड़ा )कुंडहित प्रखंड में बालू की अवैध तस्करी फिर से शुरू हो गई है। नाला कुंडहित के रास्ते से होकर बालू गाड़ियों का चलना प्रारंभ हो गया है। बालू गाड़ी रात में तो चलती है बल्कि दिन के उजाले में  भी चल रही है। जिससे मुख्य सड़क पर चलना खतरे से खाली नही । साथ ही बालू गाड़ियों में ओवर लोडिंग से सड़क भी जर्जर होना शुरू हो चुका है। बता दें कि नाला कुंडहित के रास्ते से बालू गाड़ी बिहार के भागलपुर ले जाया जाता है। सूत्र के अनुसार प्रति बालू गाड़ी 60 से 65 हजार में बिक्री होती है। 

इधर स्थानीय लोगों को प्रधान मंत्री आवास निर्माण के लिए बालू नही मिलती है। ट्रक्टर से बालू चलने से स्थानीय पुलिस पकड़ कर मामला दर्ज करती है। वहीं दिन के उजाले में बालू राज्य से बाहर भेजा जा रहा है, इस पर पुलिस की नजर नही है। इससे साफ समझा जा सकता है बालू में किस तरह से खेल जारी है।

पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद झा( बाटूल) ने कहा कि खासकर के नाला विधानसभा क्षेत्र में नाला से कुंडहित होते हुए बालू का ट्रक  रोजाना पार हो रहा है। यहाँ से बालू लेकर बिहार में ऊंचे दामों पर बेचा जाता है। सड़क पर ओवर लोडिंग बालू चलता है। यह नहीं होना चाहिए आज प्रधानमंत्री आवास बनाने में ट्रैक्टर से बालू लोग लाते हैं तो उस पर पुलिस प्रशासन के लोग और दूसरे पदाधिकारी के लोग कार्यवाई करते हैं। लेकिन जो बालू        बिहार जा रही है उस पर कोई कार्रवाई नहीं होता है। यह माफिया का सबसे बड़ा षड्यंत्र है मैं इसका विरोध करता हूं ।इसमें ओवर लोडिंग बालू चलने से सड़क खराब हो रहा है,और दूसरे लोग दुर्घटना से ग्रस्त होकर मरते हैं। इस काम का मैं निंदा करता हूं। और हमारे उच्च पदाधिकारी को ध्यान देकर कार्रवाई करना चाहिए।

No comments