उपायुक्त के निर्देशानुसार बाबा मंदिर में चलाया गया मास्क जागरूकता अभियान



उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री मंजुनाथ भजंत्री के निर्देशानुसार भू अर्जन पदाधिकारी श्री उमा शंकर सिंह एवं प्रभारी अनुमंडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा बाबा मंदिर प्रांगण में मास्क व फेसकवर के उपयोग के साथ साफ-सफाई(हाथों की सफाई) और सामाजिक दूरी का अनुपालन को लेकर श्रद्धालुओं को जागरूक किया गया।

इस दौरान संबंधित अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों को सख्त निर्देशित किया गया कि बाबा मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क पहनना अनिवार्य रूप से लागू रहेगा। चेहरे पर बिना मास्क या फेसकवर पहनकर आएंगे तो उन्हें मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं कराया जाएगा। साथ ही मंदिर में पूजा करने के लिए आने वाले को मास्क पहनने के साथ-साथ शारीरिक दूरी का हर हाल में पालन करना होगा।

इसके अलावे पंडा व पुरोहित समाज से भी आग्रह किया गया कि बाबा मंदिर आने वाले अपने जजमानों को अपने स्तर से अवश्य मास्क का उपयोग करने के लिए प्रेरित करें, ताकि मास्क का उपयोग पूर्ण रूप से मंदिर प्रांगण में लागू किया जा सकें।

■ मास्क, 2 गज की दूरी और साफ-सफाई पर दे विशेष रूप से ध्यान- उपायुक्त....

इसके अलावे उपायुक्त श्री मंजुनाथ भजंत्री ने बाबा बैद्यनाथ मंदिर आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं से आग्रह करते हुए कहा कि मंदिर में प्रवेश करने से पहले मास्क का उपयोग अवश्य रूप से करें। वर्तमान में अपनी अपनी सुरक्षा के साथ दूसरों की सुरक्षा का भी ध्यान रखना आवश्यक है। यदि आप ऐसा नहीं कर सके तो फिर न केवल आप कोरोना की चपेट में आ सकते हो, वरन अन्य दूसरे लोग भी आपके संपर्क में आने से कोराेना प्रभावित हो सकते हैं।

No comments