छठ महा पर्व को लेकर नगर परिषद ने नदी तालाब की कराई सफाई

 

गोड्डा:-
गोड्डा नदी तालाब की सफाई नगर परिषद की ओर से दुर्गा पुजा से ही लगातार जारी है।वार्ड पार्षद प्रीतम गाडिया ने बताया की नगर के सभी वार्डो से प्रत्येक दिन लेवर काट कर तालाब की सफाई करवाई जा रही थी। 
कार्यपालक पदाधिकारी राजीव मिश्रा एवं अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार मंडल पुरी तरह से छट घाटों पर मुश्तेद रहकर कार्य करवा रहें हैं। 

राज्य सरकार की गाइडलाइन के बाद अचानक से सिथिल पड़े कार्य को युद्ध स्तर पर कार्य आरंभ करते हुयें सभी घाटों की सफाई करवाई जा रहीं है।
छठ पर्व नियम निष्ठा से किया जाने वाला पर्व है, इस पर्व पे सफाई का विशेष स्थान है। राजकचरी, मुलर्स टेंक,गोंढी  पोखर की सफाई करायी जा चुकि है।श्रद्धालुओ ने अपने अपने पूजन हेतु अपने स्थान की मिट्टी को समतल कर आने जाने का रास्ता बनाने का कार्य  कर रहे है।शहर वासियों से नगर परिषद अनुरोध करती है की गली , मुहल्ले , सड़के अपने घर के आसपास क्षेत्र को स्वच्छ रखने मे मदद करे, कचरो को एकत्रित कर कचरा गाड़ी ट्रैक्टर सभी वार्ड में उपलब्ध करवाई गई जिसका उपयोग कर शहर से बाहर फेंकने की व्यवस्था करवाई गई है ।किसी प्रकार की परेशानी होंने पर संबंधित वार्ड पार्षदो से संपर्क कर कार्य करवायें जा सकते हैं। सभी छठ घाट की अच्छी तरह से सफाई की जाएगी, एवं छट व्रतियों के रास्ते मे झाड़ू भी लगाने की व्यवस्था की गई है।

No comments