डीडीसी ने किया मानरेगा पूर्ण योजन की समीक्षा।



कुंडहित (जामताड़ा): आगामी 7 दिसंबर को मुख्यमंत्री के सभी विभाग के सचिव के साथ बैठक को लेकर शनिवार देर शाम को डीडीसी अमन प्रियेश लकड़ा ने प्रखंड के वीडियो,सहायकअभियंता, बीपीओ, कनिया अभियंता, पंचायत सचिव, रोजगार सेवक के साथ बैठक की गई. बैठक में प्रखंड स्तरीय मनरेगा के  तहत चल रहे कुप, तालाब एवं डोबा का पंचायत वार समीक्षा की गई। समीक्षा के दौरान उन्होंने 30 नवंबर एवं 2 दिसंबर तक कितना कूप ,तालाव एवं डोभा पूर्ण होगी जिसकी जेई, पंचायत सचिव एवं रोजगार सेवकों से आकड़ा हासिल की गई। कहा कि हर हाल में आपके द्वारा दिए गए आकड़ा को समय के अनुसार पूरा करें करने की बात कही. कहां इमानदारी एवं युद्धस्तर से काम करने जरूरत है तभी ससमय सभी योजना पूर्ण होगी।  समय की मांग के अनुसार काम करना होगा जिसकी डेढ़ गुना मेहनत करने की आवश्यकता है। अपने काम के प्रति उत्तरदायित्व होकर रूटीन के साथ काम करने की सलाह दी गई। साथी साथ मनरेगा योजना में काफी रिजेक्टेड ट्रांजैक्शन होने के कारण मजदूर को समय अनुसार भुगतान नहीं हो पा रहा है, जिस के लिए  मनरेगा मजदूरों का बैंक खाता आधार में संशोधन करने के निर्देश दिए गए ताकि समय अनुसार मनरेगा मजदूरों को भुगतान मिल सके.

 साथ ही साथ वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप को देखते हुए सभी कर्मी को निर्देश देते हुए कहा इस महामारी में प्रखंड क्षेत्र में लग रहे कोविड-19 के जांच शिविर में अधिक से अधिक लोगों को जागरूक कर जांच कराने की निर्देश दिए गए. 

 मोके पर जिला परिषद सदस्य भजहरि मंडल ने डीडीसी को प्रखंड के कुछ पंचायत में चापाकल खराब तथा जर्जर सड़क के सूची का ज्ञापन  दिया।  मोके पर वीडियो गिरिवर मिंज,  परियोजना पदाधिकारी मोतीउर रहमान,सहायक अभियंता सह बीपीओ निखिल साहा, कनीया अभियंता,पंचायत सचिव,रोजगार सेवक आदि उपस्थित थे।

No comments