नाबालिक के साथ सामूहिक दुष्कर्म के चार नाबालिग आरोपी गिरफ्तार



साहिबगंज संवाददाता:-- नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में पुलिस ने तीव्र कार्रवाई करते हुए चार नाबालिग आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है इस मामले से संबंधित जानकारी बुधवार को पुलिस लाइन स्थित परिसर में पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी।साथ ही पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रांगा थाना अंतर्गत एक गांव कि एक नाबालिग बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर बीते दिन शव को दफना दिया गया है इस संबंध में राधा नगर थाना कांड संख्या 118/ 2020 12 अक्टूबर धारा 302/ 201/ 120 बी भा०द०वि के अंतर्गत कांड दर्ज किया गया ।उक्त सूचना के आलोक में बडहरवा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित करते हुए मामले की छानबीन हेतु निर्देश दिया गया तथा ज्ञात हुआ कि उक्त गांव की दो बच्चियाँ अपने मित्रों से मिलने बुधवार को (7 अक्टूबर ) को गई थी और दो दिन पश्चात हुआ दोनों बच्चियां वापस आ रही थी तो उनके ही गांव के चार-पांच लड़कों के द्वारा उन्हें रोककर जोर जबरदस्ती किया जाने लगा जहां से एक बच्ची भागने में सफल रही. दूसरी बच्ची को उन लोगों के द्वारा पकड़कर बारी-बारी से सामूहिक दुष्कर्म किया गया तथा इसी क्रम में उक्त पीड़िता की मृत्यु हो जाने के कारण उन लड़कों के द्वारा शव को उसके ही घर के छज्जे के पास जाकर रख दिया गया ।तदोपरांत पीड़िता के घर वालों के द्वारा अपनी रीति रिवाज के अनुसार शव को दफना दिया गया। अनुसंधान के क्रम में पीड़िता के शव को दंडाधिकारी के आदेश से निकालकर अन्त्यपरीक्षण  हेतु सदर अस्पताल साहिबगंज तदोपरांत पीएमसीएच धनबाद भेजा गया तथा घटना में शामिल चार लड़कों को अप्परहड़ किया गया इन लोगों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है घटना में शामिल शेष को अप्परहड़ का प्रयास जारी हैं।


गठित टीम में कौन-कौन थे शामिल


बडहरवा अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी श्री पी के मित्रा, पुलिस निरीक्षक त्रियुगी नारायण झा, पुलिस अवर निरीक्षक रविंद्र कुमार,रागा थाना के अनुपम प्रकाश नगर थाना सुषमा कुमारी,सशशस्त्र बल के जवान।


------------------


क्या था मामला


रांगा थाना क्षेत्र के एक पहाड़ी गांव में 11 अक्टूबर 

की सुबह एक नाबालिक लड़की की लाश उसके ही निर्माणाधीन मकान के छज्जे पर पड़ी मिली। जिसके बाद परिजनों ने स्वाभाविक मौत समझ कर उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया । इस बीच मृतक लड़की की सहेली ने गाँव पहुंच उसके परिजनों को मामले की जानकारी दी।वहीं हर जगह नाबालिक लड़की के साथ गैंगरेप कर हत्या की चर्चा होने लगी। जिसके बाद 11 अक्टूबर की शाम मृतक लड़की के परिजन शिकायत लेकर रांगा थाना गये। जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई और 13 अक्टूबर को पुलिस ने दंडाधिकारी सह पतना बीडीओ सुमन कुमार की निगरानी में शव को कब्र से बाहर निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए साहिबगंज सदर अस्पताल भेज।वहीं मामले में पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गयी।

वहीं इस मामले में पुलिस ने कुछ लड़कों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। वहीं मृतक लड़की के पिता ने बताया था कि उसकी 10 वर्षीय पुत्री बुधवार को हाट जाने की बात कह कर घर से निकली थी। रविवार को उसकी पुत्री का शव पास में उसके ही निर्माणाधीन मकान के छज्जे पर पड़ी मिली। मृतक लड़की की नाबालिग सहेली ने रविवार को घर पंहुच कर मामले की जानकारी परिजनों को दी।


-------------


एसपी ने दुष्कर्म की पुष्टि की


रांगा थाना अंतर्गत एक पहाड़ी गाँव में नाबालिग लड़की के साथ हुई वारदात का पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा  ने बुधवार को खुलासा कर दिया। उन्होंने लड़की के साथ दुष्कर्म की बात स्वीकारते हुए बताया कि प्रथम दृष्टया घटना स्थल से मिले साक्ष्य लड़की के साथ दुष्कर्म की गवाही दे रहे हैं। वहीं 4 आरोपी युवकों ने भी लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या कर दिए जाने की बात कबूली है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि धनबाद से फोरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद मामला पूरी तरह से स्पष्ट हो सकेगा। उक्त गाँव में जिस अर्धनिर्मित मकान के छज्जे से लकड़ी की लाश बरामद हुई है। उसी मकान से थोड़ी दूर पर झाड़ियों में दुष्कर्म व हत्या के साक्ष्य मिले हैं। उक्त स्थल की वीडियोग्राफी भी कराई गयी है।


---------------------

5 महीने में 27 दुष्कर्म के मामले दर्ज


जिले में दुष्कर्म  की घटना लगातार बढ़ती ही जा रही है जून माह में लगभग 6 दुष्कर्म के मामला सामने आया है वही जुलाई के माह में लगभग 9 दुष्कर्म के मामले दर्ज किए गए हैं। साथ ही अगस्त माह में लगभग 10 दुष्कर्म की घटना घट चुकी है।वहीं सितंबर माह में लगभग 2 दुष्कर्म की घटना हुई है जब कि अक्टूबर माह में लगभग 2 दुष्कर्म के मामले


-------------------


भाजपाइयों ने हेमंत सरकार का पुतला दहन किया


 जिले के पतना में हुए आदिवासी लड़की के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर देने के विरोध में बुधवार की शाम नगर परिषद उपाध्यक्ष रामानंद साह जी के नेत्तृत्व में भाजपा झारखंड के आह्वावाहन पर भाजपा ने विवेकानंद चौक स्थित  हेमंत सरकार का पुतला दहन किया.साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध जताते हुए मुख्यमंत्री हेमन्त सरकार से इस्तीफा की मांग की। वहीं स्टेशन चौक पर युवा मोर्चा के सुनील सिंह , पूर्वी फाटक पर युवा मोर्चा के प्रशांत शेखर के नेत्तृत्व में पुतला दहन किया गया।मौके पर जिलाध्यक्ष रामदरश यादव,गणेश तिवारी, श्रीनिवासः यादव, प्रमोद पांडेय,पंकज चौधरी, मनोज पासवान, चन्द्रभान शर्मा, प्रकाश पंडित, अनिमेष सिन्हा सहित अन्य भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments