ए एस महाविद्यालय देवघर के राष्ट्रीय कैडेट कोर ने लगाया रक्तदान शिविर



देवघर मंगलवार को  ए एस महाविद्यालय देवघर के राष्ट्रीय कैडेट कोर की ओर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था प्राचार्य डॉ अनिल कुमार झा के नेतृत्व में आयोजन किया गया राजेंद्र कुमार ने बताया की एनसीसी हमेशा से ही राष्ट्रहित एवं समाज हित के लिए कार्य करता है वही पूरे विश्व कारोना महामारी के चपेट में है और ऐसे समय में रक्त की अतिआवश्यक जरूरी है। आए दिन रक्त के कारण थैलेसेमिया पीड़ित बच्चों का जान चला गया है आज 12 यूनिट रक्तदान किया गया जिसमें राहुल ,अनूप, सीताराम ,रमेश ,अरुण, हिमांशु, अंशु, संजय, रितेश, सागर, चिरंजीवी ,धनंजय ने रक्तदान किया।  अस्वास्थ्य अंडरवेट हिमोग्लोबिन की कमी के कारण कई छात्र छात्राओं ने रक्तदान नहीं कर पाया प्राचार्य महोदय डॉ अनिल कुमार झा ने बताया कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं होता है और सभी युवाओं को रक्तदान अवश्य करना चाहिए क्योंकि रक्त कोई करखाना में नहीं बनता आप ही किसी का जान बचा सकते हैं और  ए एस महाविद्यालय हमेशा से ही सामाजिक कार्यों में अपना मिसाल कायम किया है।

*ए एन ओ डॉ रंजीत कुमार बरनवाल ने कहा की कोरोना काल में रक्तदान शिविर का आयोजन करना बहुत ही सराहनीय कार्य है और लोगों को भी आगे आना चाहिए और आने की भी जरूरत है। सीनियर अंडर ऑफिसर दिलीप कुमार दास ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है हर किसी को प्रत्येक 3 महीने  में रक्तदान अवश्य करना चाहिए ताकि रक्त  के कारण किसी का जान ना चला जाए।

 *मौके पर रक्त अधिकोष देवघर की ओर से मेडिकल ऑफिसर डॉ दीपक कुमार, रेखा दास गुप्ता, राज किशोर दास ,गुड्डू कुमार यादव एवं रामेश्वर हांसदा उपस्थित थे।

मौके पर- डॉ सत्यप्रकाश सिन्हा,ए एन ओ डॉ रंजीत कुमार बरनवाल, दिलीप कुमार दास, विकास कुमार, आनंद कुमार , संजय कुमार ,राजेंद्र कुमार, ऋषिकेश कुमार, चांदनी कुमारी, अमिशा कुमारी, अंजली कुमारी, सृष्टि कुमारी, साक्षी कुमारी, प्रिया कुमारी, काजल कुमारी ,रवि कुमार इत्यादि उपस्थित थे

No comments